राहुल बोस निभा सकते हैं ”नेताजी-मुलायम सिंह यादव” में मुख्‍य किरदार ?

समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव की जिंदगी अब रुपहले पर्दे पर उतरेगी. वहीं खबरें आ रही है कि फिल्‍म ‘नेताजी-मुलायम सिंह यादव’ में मुलायम सिंह का किरदार अभिनेता राहुल बोस निभाते नजर आ सकते हैं. वहीं फिल्‍म में राम मनोहर लोहिया का किरदार नसीरूद्दीन सिद्दिकी निभा सकते हैं. फिल्म की कहानी लिखने वाले […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 12, 2015 12:54 PM

समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव की जिंदगी अब रुपहले पर्दे पर उतरेगी. वहीं खबरें आ रही है कि फिल्‍म ‘नेताजी-मुलायम सिंह यादव’ में मुलायम सिंह का किरदार अभिनेता राहुल बोस निभाते नजर आ सकते हैं. वहीं फिल्‍म में राम मनोहर लोहिया का किरदार नसीरूद्दीन सिद्दिकी निभा सकते हैं.

फिल्म की कहानी लिखने वाले दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अशोक यादव ने बताया कि नेताजी के नाम से मशहूर वरिष्ठ समाजवादी नेता पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव के जीवन संघर्ष को दर्शाने वाली बायोपिक ‘नेताजी-मुलायम सिंह यादव’ का निर्देशन विवेक दीक्षित करेंगे. विवेक के अलावा संदीप शुक्ला और सर्वजीत सिंह भी इस फिल्म के निर्माता हैं.

दूरसंवेदी एप्लीकेशन केंद्र के अध्यक्ष यादव ने बताया कि फिल्म के लिये सपा मुखिया से इजाजत ली गयी है और इसकी शूटिंग के लिये लखनउ के कुछ गांवों में से किसी एक को चुना जायेगा. उन्होंने बताया कि चूंकि सपा मुखिया का पैतृक गांव सैंफई अब पूरी तरह बदल गया है, लिहाजा मुलायम के बाल्यकाल के परिवेश जैसे दिखने वाले गांव में ही फिल्म की शूटिंग की जाएगी.

यादव ने बताया कि फिल्म में मुलायम के बचपन, उनके जीवन की जद्दोजहद तथा राजनीति संघर्ष को दिखाया जाएगा और वर्ष 1989 में सपा मुखिया द्वारा पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के दृश्य के साथ फिल्म समाप्त हो जायेगी.

Next Article

Exit mobile version