21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IIFA 2016: नामांकन सूची में 8 श्रेणियों के साथ आगे चल रही है ‘बाजीराव मस्तानी”, वीडियो

मुंबई : फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली की मशहूर फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ 17 वें इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) पुरस्कार की नामांकन सूची में सर्वेश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ फिल्म समेत आठ श्रेणियों के साथ आगे चल रही है. आईफा ने घोषणा की कि इस ऐतिहासिक फिल्म के प्रमुख सितारे दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह क्रमश: सर्वश्रेष्ठ […]

मुंबई : फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली की मशहूर फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ 17 वें इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) पुरस्कार की नामांकन सूची में सर्वेश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ फिल्म समेत आठ श्रेणियों के साथ आगे चल रही है.

आईफा ने घोषणा की कि इस ऐतिहासिक फिल्म के प्रमुख सितारे दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह क्रमश: सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणियों के लिए नामित किए गए हैं. इसी श्रेणी में दीपिका का दूसरा नामांकन ‘पीकू’ फिल्म के लिए है.

‘बाजीराव मस्तानी’ में काशीबाई का किरदार निभाने वाली प्रियंका चोपडा ने इस फिल्म में उनकी सह स्टार तन्वी आजमी के साथ सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री के लिए भी नामांकन हासिल किया है.

‘क्वांटिको’ फिल्म की तैंतीस वर्षीय अभिनेत्री ‘दिल धडकने दो’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी के लिए नामित की गयी हैं. ‘बाजीराव मस्तानी’ फिल्म के अन्य नामांकन श्रेया घोषाल के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायिका श्रेणी (दीवानी मस्तानी) तथा भंसाली के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशन की श्रेणी में है.

‘बाजीराव मस्तानी’ के बाद सुपरस्टार सलमान खान की ब्लाकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का नंबर है जिसने सात श्रेणियों में नामांकन हासिल किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें