23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नहीं रहे जानेमाने कॉमेडियन रज्‍जाक खान

बॉलीवुड के जानेमाने कॉमेडियन रज्‍जाक खान नहीं रहे. आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. उन्‍होंने सलमान खान, शाहरुख खान और गोविंदा जैसे कई सुपरहिट कलाकारों के साथ काम किया था. अपने खास अंदाज से हमेशा ही उन्‍होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई. रजक खान के करीबी मित्र शहजाद […]

बॉलीवुड के जानेमाने कॉमेडियन रज्‍जाक खान नहीं रहे. आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. उन्‍होंने सलमान खान, शाहरुख खान और गोविंदा जैसे कई सुपरहिट कलाकारों के साथ काम किया था. अपने खास अंदाज से हमेशा ही उन्‍होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई.

रजक खान के करीबी मित्र शहजाद खान ने फेसबुक पर उनके निधन की खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘दिल का दौरा पडने से बडे भाई रजक नहीं रहे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.’ 65 वर्षीय खान को रात करीब 12:30 बजे बांद्रा स्थित होली फैमिली अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनका अंतिम संस्कार कल बायकुला में नारियलवाडी कब्रिस्तान में किए जाने की संभावना है.

फिल्म ‘हेराफेरी’ में रजक के साथ काम कर चुके फिल्म निर्माता प्रियदर्शन ने रजक की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया.

प्रियदर्शन ने बताया, ‘मुझे अभी पता चला. यह बहुत दुखद है. उन्होंने कई फिल्मों में मेरे साथ काम किया है और वह एक महान अभिनेता थे.’ हास्य अभिनेता राजपाल यादव ने कहा कि उन्हें रजक की हमेशा याद आएगी.

रज्‍जाक खान ने वर्ष 1993 से फिल्‍म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. फिल्‍म सुपरहिट रही थी और इस फिल्‍म में अनिल कपूर और श्रीदेवी ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. वर्ष 1999 में आई फिल्‍म ‘बादशाह’ में रज्‍जाक खान ने मानिकचंद का किरदार निभाया था जिसे आज भी दर्शक खासा पसंद करते हैं.

उन्‍होंने ‘हसीना मान जायेगी’, ‘मोहरा’, ‘राजा हिंदुस्‍तानी’, ‘इश्‍क’, ‘प्‍यार किया तो डरना क्‍या’, ‘हर दिल जो प्‍यार करेगा’, ‘हैलो ब्रदर’, ‘हेरा फेरी’ और ‘भागम भाग’ जैसी फिल्‍मों में नजर आये थे.

वे आखिरी बार वर्ष 2014 में फिल्‍म ‘एक्‍शन जैक्‍सन’ में नजर आये थे. फिल्‍म में अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्‍हा और यामी गौतम ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें