उड़ता पंजाब: बंबई हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ NGO ने SC में दायर की याचिका

नयी दिल्‍ली: अभिषेक चौबे की फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर बंबई हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ पंजाब के ही एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. एनजीओ ने फिल्‍म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. ड्रग्‍स की समस्‍या पर आधारित यह फिल्‍म दो दिन बाद यानि 17 जून को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 15, 2016 12:18 PM

नयी दिल्‍ली: अभिषेक चौबे की फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर बंबई हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ पंजाब के ही एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. एनजीओ ने फिल्‍म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. ड्रग्‍स की समस्‍या पर आधारित यह फिल्‍म दो दिन बाद यानि 17 जून को रिलीज होनेवाली है.

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि मामले की सुनवाई जल्‍द से जल्‍द की जाये. हालांकि कोर्ट ने कहा है कि पहले याचिका सुप्रीम कोर्ट की रजिस्‍ट्री में दर्ज हो जाये जिसके बाद ही इसपर सुनवाई होगी.

फिल्‍म में पंजाब में फैले ड्रग्‍स के मुद्दे को उठाया गया है. फिल्‍म को लेकर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई थी और फिल्‍म को 13 कट के साथ ‘ए’ सार्टिफिकेट देकर पास किया था. लेकिन फिल्‍म निर्माताओं को बोर्ड का फैसला रास नहीं आया और उन्‍होंने बंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

वहीं बंबई हाईकोर्ट ने बोर्ड के फैसले को रद्द करते हुए मात्र एक कट के साथ फिल्‍म को रिलीज करने की अनुमति दे दी साथ ही बोर्ड को सर्टिफिकेट जारी करने को आदेश दिया.

फिल्‍म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दलजीत दोसांझ जैसे कलाकारों मौजूद हैं.

Next Article

Exit mobile version