कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी ”उड़ता पंजाब”

मुंबई : विवादों से घिरी शाहिद कपूर और आलिया भट्ट स्‍टारर फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से सेंसर प्रमाण पत्र मिल गया जिससे इस फिल्म निकाय एवं निर्माताओं के बीच कई दिनों से जारी टकराव का पटाक्षेप हो गया. इस फिल्म को एक स्टांप के साथ ‘ए’ प्रमाण पत्र दिया गया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 16, 2016 9:54 AM

मुंबई : विवादों से घिरी शाहिद कपूर और आलिया भट्ट स्‍टारर फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से सेंसर प्रमाण पत्र मिल गया जिससे इस फिल्म निकाय एवं निर्माताओं के बीच कई दिनों से जारी टकराव का पटाक्षेप हो गया.

इस फिल्म को एक स्टांप के साथ ‘ए’ प्रमाण पत्र दिया गया है. स्टांप में लिखा है कि इसे बंबई उच्च न्यायालय द्वारा पारित किया गया है. फिल्म के सेंसर प्रमाण पत्र को अभिनेता शाहिद कपूर द्वारा आनलाइन पोस्ट किया गया है.

वहीं इस फिल्म की निर्माता बालाजी मोशन पिक्चर्स ने ट्विटर पर लिखा है, ‘उड़ता पंजाब को अंतत: उडता प्रमाण पत्र मिल गया. आइये दो दिनों में उडान भरें.’ फिल्‍म का डायरेक्‍शन अभिषेक चौबे ने किया है. फिल्‍म में करीना कपूर और पंजाबी गायक दलजीत दोसांझ भी मुख्‍य भूमिका में हैं.

दरअसल फिल्‍म उस समय विवादों में आ गई थी जब सेंसर बोर्ड की रीवाइजिंग कमेटी ने फिल्म निर्माताओं से पंजाब के सभी उल्लेखों को हटाने तथा कुल 89 कट करने को कहा था. इसके बाद फिल्‍म के सह निर्माता अनुराग कश्‍यप और सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी के बीच तीखी बहस भी हुई थी.

वहीं फिल्‍म निर्माताओं ने बोर्ड के खिलाफ बंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. बाद में कोर्ट ने सिर्फ एक कट के साथ फिल्‍म को पास कर दिया और बोर्ड से फिल्‍म को सर्टिफिकेट देने को कहा था.

Next Article

Exit mobile version