जानें, क्‍यों मुजफ्फरनगर में बैन हुई ”शोरगुल” ?

मुंबई: उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुए सांप्रदायिक दंगों को लेकर बनाई गई फिल्‍म ‘शोरगुल’ विवादों में घिर आई है. फिल्‍म में उठाये गये संवेदनशील मुद्दों के कारण मुजफ्फरनगर में फिल्‍म पर बैन लगा दिया गया है. फिल्‍म में जिमी शेरगिल, आशुतोष राणा और संजय सूरी मुख्‍य भूमिका में हैं. फिल्‍म के निर्माताओं ने दावा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 22, 2016 12:10 PM

मुंबई: उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुए सांप्रदायिक दंगों को लेकर बनाई गई फिल्‍म ‘शोरगुल’ विवादों में घिर आई है. फिल्‍म में उठाये गये संवेदनशील मुद्दों के कारण मुजफ्फरनगर में फिल्‍म पर बैन लगा दिया गया है. फिल्‍म में जिमी शेरगिल, आशुतोष राणा और संजय सूरी मुख्‍य भूमिका में हैं.

फिल्‍म के निर्माताओं ने दावा किया है कि फिल्‍म में एक संवेदनशील मुद्दे को उठाया गया है जिस कारण सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के डर से मुजफ्फरनगर के जिलाधीश ने शहर के सभी सिनेमाघरों में फिल्‍म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया है.

फिल्‍म में इसके अलावा गोधरा कांड और बाबरी मस्जिद जैसे कई और गंभीर मुद्दों को भी उठाया गया है. वहीं फिल्‍म के सह-निर्माता व्‍यास शर्मा का कहना है कि,’ फिल्‍म किसी भी विशिष्‍ट घटना पर नहीं बनी है बल्कि जो समाज में हो रहा है उसी को आईना दिखाने की कोशिश की गई है. हमने केवल उन बिंदुओं को दर्शाया है जो इस वक्‍त देश के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं.’

बीते दिनों ही फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हुआ था जिसके बाद फिल्‍म के विषय को लेकर उठा-पटक की खबरें आ रही थी. फिल्‍म इसी 24 जून को रिलीज होनेवाली है.

Next Article

Exit mobile version