VIDEO: ‘100 कट” के साथ पाकिस्तान में रिलीज होगी शाहिद की ‘उड़ता पंजाब”

लाहौर : बॉलीवुड फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर सेंसर बोर्ड और फिल्‍म निर्माताओं के बीच लंबी बहस चली थी. बोर्ड ने फिल्‍म पर 89 कट्स लगाने को कहा था लेकिन बाद में बंबई हाईकोर्ट ने फिल्‍म को एक कट के साथ पास कर दिया. लेकिन पाकिस्‍तान ने 100 कट के साथ फिल्‍म रिलीज करने की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 22, 2016 1:30 PM

लाहौर : बॉलीवुड फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर सेंसर बोर्ड और फिल्‍म निर्माताओं के बीच लंबी बहस चली थी. बोर्ड ने फिल्‍म पर 89 कट्स लगाने को कहा था लेकिन बाद में बंबई हाईकोर्ट ने फिल्‍म को एक कट के साथ पास कर दिया. लेकिन पाकिस्‍तान ने 100 कट के साथ फिल्‍म रिलीज करने की ताकीद की है.

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने भारतीय फिल्म ‘उडता पंजाब’ को देश में रिलीज करने की अनुमति दे दी है. हालांकि बोर्ड ने फिल्म से ‘आपत्तिजनक और पाकिस्तान विरोधी’ सामग्री हटाने के लिए कुल ‘100 कट’ करने की ताकीद की है. गौरतलब है कि फिल्म भारत में भी सेंसरशिप को लेकर विवाद में थी.

पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के प्रमुख मुबाशिर हसन ने कहा, ‘सेंसर बोर्ड के सभी 10 सदस्यों ने पूर्णसहमति से ‘उडता पंजाब’ को आपत्तिजनक सामग्री हटाने के बाद रिलीज करने की अनुमति दे दी.’ हसन ने कहा, चूंकि लगभग सभी डायलॉग में गालियां हैं, ऐसे में पंजाब आधारित इस फिल्म में बहुत बदलाव करने को कहा गया है.

उन्होंने कहा, ‘हमने फिल्म से सभी गालियों वाले शब्द…डायलॉग और पाकिस्तान-विरोधी सामग्री हटा दी है. फिल्म वितरकों को 100 से ज्यादा कट, म्यूट, बीप करने की सलाह दी गयी है. एक बार जब वह बोर्ड की जरुरत के अनुसार संपादन पूरा कर लेंगे, उसे अंतिम मंजूरी के लिए बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा.’

अभिषेक चौबे निर्देशित इस फिल्म में शाहिद कपूर, करीना कपूर, आलिया भट्ट, और पंजाबी स्टार दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिका में हैं.

Next Article

Exit mobile version