अक्षय की गुहार का असर ”ऑपरेशन संकट मोचन”, फंसे लोगों को ”एयरलिफ्ट” करने गए वीके सिंह

मुंबई : बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार दक्षिणी सूडान में जारी ताजा हिंसा के दौर और वहां फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने को लेकर काफी चिंतित हैं. इसके लिए उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के समक्ष गुहार लगाई थी जिसका प्रतिफल ‘संकट मोचन’ के रुप में सामने आया है. इस मुद्दे पर स्‍वराज ने अक्षय को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 14, 2016 12:46 PM

मुंबई : बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार दक्षिणी सूडान में जारी ताजा हिंसा के दौर और वहां फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने को लेकर काफी चिंतित हैं. इसके लिए उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के समक्ष गुहार लगाई थी जिसका प्रतिफल ‘संकट मोचन’ के रुप में सामने आया है. इस मुद्दे पर स्‍वराज ने अक्षय को चिंता नहीं करने की सलाह दी थी. आपको बता दें कि दक्षिणी सूडान में फंसे करीब 500 भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए भारत सरकार का ‘ऑपरेशन संकटमोचन’ आज से शुरू हो चुका है.

गौरतलब है कि अभिनेता अक्षय कुमार बाहर में फंसे भारतीयों के दर्द से भली-भांति वाकिफ हैं क्योंकि अपनी फिल्‍म ‘एयरलिफ्ट’ के जरिए उन्होंने देश के सामने इस दर्द को लाने का प्रयास किया था. ऑपरेशन संकटमोचन’ का नेतृत्व करने के लिए खुद विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह सूडान के लिए आज सुबह रवाना हुए. इस मुद्दे को लेकर हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद ऑपरेशन शुरू हो गया है.

आपको बता दें कि दक्षिण सूडान के कई हिस्सों में विद्रोही और सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष लगातार जारी है. इस संघर्ष के बीच वहां कई भारतीय भी फंसे हुए हैं. विदेश मंत्री के ट्वीटर हैंडल पर लगातार फंसे लोगों के रिश्तेदारों की ओर से गुहार लगाई जा रही थी जिसके बाद सरकार हरकत में आई. इसके साथ ही वहां की दूतावास के पास भी ऐसे लोगों की सूचना आ रही थी जो वहां फंसे हैं. खबर है कि जिन लोगों के पास वैध भारतीय दस्तावेज होंगे सिर्फ उन्हीं भारतीय नागरिकों को लाने की अनुमति है.

Next Article

Exit mobile version