26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शाहरुख खान की मुश्किलें बढ़ी, आईटी डिपार्टमेंट ने भेजा नोटिस

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्‍म फिलहाल बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है ऐसे में अब इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट भी उनकी मुश्किलें बढ़ा सकती है. इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने उन्‍हें नोटिस भेजकर विदेशों में उनके निवेश के बारे में जानकारी मांगी है. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट […]

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्‍म फिलहाल बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है ऐसे में अब इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट भी उनकी मुश्किलें बढ़ा सकती है. इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने उन्‍हें नोटिस भेजकर विदेशों में उनके निवेश के बारे में जानकारी मांगी है.

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने नोटिस भेजकर शाहरुख से ब्रिटेन, दुबई और बरमूडा जैसे देशों से उनकी इन संपत्तियों का ब्‍यौरा मांगा गया है. फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि आईटी डिपार्टमेंट के पास शाहरुख की संपत्तियों में काला धन है या नहीं.

वहीं शाहरुख खान के अलावा ऐसे निवेश करनेवाले दूसरे कारोबारियों को भी नोटिस भेजे गये हैं. ये वे कारोबारी हैं जिन्‍होंने सिंगापुर के जरिये ये निवेश किये हैं.

मिली जानकारी के अनुसार यह नोटिस इनकम टैक्‍स एक्‍ट के सेक्‍शन-131 के तहत भेजा गया है. इस एक्‍ट के तहत टैक्‍स अधिकारियों को जांच करने का पूरा अधिकार होता है.

दरअसल इस समय मोदी सरकार अपने काले धन जुटाने वाले अपने वायदे को पूरा करने में जुटी है, ऐसे में उन भारतीय की पड़ताल की जा रही है जिन्‍होंने विदेशों में अपनी संपत्ति और बैंक खातों का ऐलान नहीं किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें