शिल्‍पा से लेकर रेखा तक रह चुका है अक्षय कुमार का अफेयर, जानें कुछ खास ?

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में खिलाड़ी नाम से मशहूर अक्षय कुमार आज अपना 49वां जन्‍मदिवस मना रहे हैं. उनका असली नाम राजीव भाटिया है. अक्षय एक ऐसे अभिनेता है जो सादा जीवन जीने में विश्‍वास रखते हैं और अपनी प्रोफेशनल लाईफ से हटकर अपनी फैमिली को भी खुश रखना जानते हैं. लेकिन शुरुआती दिनों वे ऐसे नहीं […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 9, 2016 11:23 AM

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में खिलाड़ी नाम से मशहूर अक्षय कुमार आज अपना 49वां जन्‍मदिवस मना रहे हैं. उनका असली नाम राजीव भाटिया है. अक्षय एक ऐसे अभिनेता है जो सादा जीवन जीने में विश्‍वास रखते हैं और अपनी प्रोफेशनल लाईफ से हटकर अपनी फैमिली को भी खुश रखना जानते हैं.

लेकिन शुरुआती दिनों वे ऐसे नहीं थे, अपनी एक्टिंग से ज्‍यादा वे अपने लव अफेयर्स को लेकर सुर्खियों में रहते थे. उनका नाम शिल्‍पा से लेकर रेखा तक कई अभिनेत्रि‍यों के साथ जुड़ा.

मेहनत की बदौलत इस मुकाम पर पहुंचे

शिल्‍पा से लेकर रेखा तक रह चुका है अक्षय कुमार का अफेयर, जानें कुछ खास? 4

अक्षय कुमार को इंडस्‍ट्री में कोई गॉडफादर नहीं है, उन्‍होंने अपने मेहनत के दम पर यह कामयाबी हासिल की है. वे इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो एक साल में दो से तीन फिल्‍में करते हैं. वे इंडस्‍ट्री में पिछले 25 सालों से सक्रिय हैं और लगभग 105 फिल्‍मों में काम कर चुके हैं. उन्‍होंने वर्ष 1991 में फिल्‍म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था, फिल्‍म चली नहीं. उनकी पहली हिट फिल्‍म थी वर्ष 1992 की ‘खिलाड़ी’. इसके बाद उन्‍होंने कुछ फ्लॉप फिल्‍में दी. इसके बाद वर्ष 1994 में उनका सितारा चमका और उन्‍होंने ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ जैसे सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया. इसके बाद तो उन्‍होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वर्तमान समय में भी शानदार हिट्स दे रहे हैं.

शिल्‍पा से लेकर प्रियंका तक जुड़ चुका है नाम

शिल्‍पा से लेकर रेखा तक रह चुका है अक्षय कुमार का अफेयर, जानें कुछ खास? 5

अपने करियर के दौरान अक्षय का नाम पूजा बत्रा, शिल्‍पा शेट्टी, रवीना टंडन, प्रियंका चोपड़ा और रेखा जैसी अभिनेत्रि‍यों के साथ जुड़ चुका है. रवीना और शिल्‍पा के साथ तो उनके अफेयर के चर्चे इतने पॉपुलर थे कि लोगों को लगने था कि वे इन्‍हीं में से किसी से शादी करेंगे. शिल्‍पा ने तो अक्षय पर आरोप तब लगा दिया था कि उन्‍होंने उनका इस्‍तेमाल किया है. फिलहाल दोनों के रिश्‍ते सामान्‍य है. फिल्‍म ‘खिलाडि़यों का खिलाड़ी’ के दौरान उनका नाम रेखा से जुड़ा, दोनों के बीच कई इंटीमेट सीन भी फिल्‍माये गये थे.

शिल्‍पा से लेकर रेखा तक रह चुका है अक्षय कुमार का अफेयर, जानें कुछ खास? 6

अक्षय का नाम उस दौर की तकरीबन सभी बड़ी एक्‍ट्रेसेस के साथ जुड़ा. लेकिन अंत में उन्‍होंने अभिनेत्री ट्विंकल खन्‍ना का हाथ थामा. दोनों ने 17 जनवरी 2001 को शादी कर ली थी.

फिटनेस का रखते हैं खासा ख्‍याल

अक्षय फिल्‍म के ज्‍यादातर स्‍टंट खुद करते है. वे अपने वर्कआउट और एक्‍सरसाइज को लेकी कभी कोई समझौता नहीं करते. अक्षय को जल्‍द उठने की आदत है और शूटिंग के दौरान वे हमेशा तरोताजा रहते हैं. अक्षय बॉक्सिंग और मार्शल आर्ट्स के जरिये खुद को फिट रखना पसंद करते हैं. अपनी फिटनेस के कारण वो इंडस्‍ट्री में खिलाड़ी कुमार के नाम से फेमस हैं.

इस साल की हर फिल्‍म 100 करोड़ क्‍लब में

अक्षय की इस साल रिलीज हुई तीन फिल्‍में ‘एयरलिफ्ट’, ‘हाउसफुल 3’ और ‘रुस्‍तम’ 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो गई है. इसके अलावा वे ‘ढिसूम’ और ‘अकीरा’ में स्‍पेशल अपीयरेंस देते नजर आये थे. फिलहाल अक्षय ‘जॉली एलएलबी 2’ की शूटिंग को लेकर बिजी हैं. फिल्‍म में वो एक वकील के किरदार में नजर आनेवाले हैं.

Next Article

Exit mobile version