20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक कलाकारों के मुद्दे पर पहली बार बोले फवाद खान, जानें क्‍या कहा ?

लाहौर : बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग को लेकर उठे विवाद के बीच, पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता फवाद खान ने आज कहा कि दो बच्चों के पिता होने के नाते वह ‘‘अधिक शांतिपूर्ण दुनिया’ के लिए प्रार्थना और कामना करते हैं. 34 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्होंने […]

लाहौर : बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग को लेकर उठे विवाद के बीच, पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता फवाद खान ने आज कहा कि दो बच्चों के पिता होने के नाते वह ‘‘अधिक शांतिपूर्ण दुनिया’ के लिए प्रार्थना और कामना करते हैं. 34 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्होंने जुलाई में भारत किसी खतरे के चलते नहीं छोडा था बल्कि वह अपनी पत्नी सदफ के साथ रहना चाहते थे जो उनके दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली थी.

उन्होंने कहा कि मीडिया और दुनिया भर के शुभचिंतकों ने उनसे पिछले कुछ दिनों में हुए दुखद घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया मांगी थी. फवाद ने फेसबुक पर लिखा है ‘‘दो बच्चों का पिता होने के नाते मैं और लोगों की तरह ही प्रार्थना और कामना करता हूं कि हम अधिक शांतिपूर्ण दुनिया बना सकते हैं और उसमें रह सकते हैं. मेरा मानना है कि अपने बच्चों के लिए यह हमारी जिम्मेदारी है जो हमारा आने वाला कल हैं.’ अभिनेता ने अपनी कथित भारत विरोधी टिप्पणियों की खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वह इस मामले में पहली बार बोल रहे हैं.

उन्होंने कहा ‘‘मैं इस मामले में पहली बार बोल रहा हूं. अगर मेरे नाम से हाल फिलहाल में कुछ कहा गया है तो उसे खारिज करें क्योंकि मैंने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है.’ फवाद ने कहा ‘‘मैं अपने सभी प्रशंसकों और पाकिस्तान तथा भारत में सह कलाकारों का एवं दुनिया भर में रह रहे उन लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने प्यार और विभाजित दुनिया में एकता के महत्व में अपने विश्वास को लगातार समर्थन दिया है.’ उरी हमले के मद्देनजर भारत में कुछ वर्ग पाकिस्तान के कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं. भारत में लोकप्रिय पाकिस्तानी कलाकारों में से एक फवाद करण जौहर की आने वाली फिल्म ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’ में नजर आएंगे.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने फवाद और अन्य पाकिस्तानी कलाकारों माहिरा खान, अली जाफर और आतिफ असलम आदि पर निशाना साधते हुए उन्हें 48 घंटे के अंदर देश छोड देने का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि न जाने पर उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा. पार्टी ने ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’ और माहिरा अभिनीत ‘‘रईस’ की रिलीज रोकने की धमकी भी दी थी.

इसके बाद ‘‘इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन’ (आईएमपीपीए) ने भारत पाक संबंधों के सामान्य होने तक सीमा पार के कलाकारों पर भारतीय फिल्मों में काम करने पर रोक लगाने संबंधी एक प्रस्ताव पारित किया. फवाद की टिप्पणी से एक दिन पहले ही शफाकत अमानत अली ने उरी हमले की निंदा की थी.

इस मुद्दे पर बॉलीवुड में अलग अलग राय है. सलमान खान, करण जौहर, हंसल मेहता और अनुराग कश्यप ने जहां पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने जाने के विचार की आलोचना की है वहीं रणदीप हूडा, सोनाली बेन्द्रे और नाना पाटेकर ने इस विचार का समर्थन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें