जन्‍मदिन विशेष: पर्सनल लाईफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं ”डिंपल गर्ल” प्रीति जिंटा…

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री प्रीति जिंटा उन अभिनेत्रि‍यों में शुमार की जाती हैं जिन्‍होंने अपनी चुलबुली अदाओं से लगभग दो दशक तक सबको अपना दीवाना बनाया. आज प्रीति अपना 42वां जन्‍मदिन मना रही हैं. प्रीति ने साल 1998 में फिल्‍म ‘दिल से’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. इस फिल्‍म के लिए शेखर कपूर ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 31, 2017 12:50 PM

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री प्रीति जिंटा उन अभिनेत्रि‍यों में शुमार की जाती हैं जिन्‍होंने अपनी चुलबुली अदाओं से लगभग दो दशक तक सबको अपना दीवाना बनाया. आज प्रीति अपना 42वां जन्‍मदिन मना रही हैं. प्रीति ने साल 1998 में फिल्‍म ‘दिल से’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. इस फिल्‍म के लिए शेखर कपूर ने प्रीति का नाम सुझाया था. हालांकि फिल्‍म में प्रीति का रोल छोटा था लेकिन वे दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहीं. अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ प्रीति जिंटी पर्सनल लाईफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहीं. उनका नाम निर्देशक शेखर कपूर के साथ जुड़ा था. शेखर कपूर की एक्स वाइफ सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने इंटरव्‍यू में साफ कहा था कि प्रीति ने ही उनकी शादीशुदा जिंदगी खराब की है.

उनका नाम क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ भी जुड़ा था. प्रीति जिंटा ने जब टी-20 क्रिकेट के किंग्स XI पंजाब की को ओनर बनीं तो क्रिकेटर युवराज सिंह से उनकी नजदीकियों की खबर आने लगी थी. प्रीति का नाम हॉलीवुड एक्‍टर लार्स जेलसन के साथ भी जुड़ा था. दोनों की एक निजी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी जिसके बाद लार्स की शादीशुदा जिंदगी में बवाल मच गया था. इसके कारण भी प्रीति विवादों में घिर आई थीं. प्रीति जिंटा ने अपने फैन्स को तब हैरान कर दिया जब उन्होंने अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड नेस वाडिया के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. नेस वाडिया भी प्रीति के इस व्यवहार से काफी नाराज हुए थे. दोनों के बीच इस बात को लेकर काफी दिनों तक विवाद चला था.

जीन गुडइनफ से की शादी

प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को लॉस एंजिलिस में अपने अमेरिकी प्रेमी जीन गुडएनफ के साथ एक निजी समारोह में शादी कर ली थी. गुडएनफ अमेरिका की एक पनबिजली कंपनी में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (वित्त) के पद पर कार्यरत हैं. प्रीति ने अपने परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में अपने जीवन की नयी पारी की शुरुआत की.

प्रीति जिंटा की यादगार फिल्‍में…

प्रीति जिंटा फिलहाल फिल्‍मों से दूर हैं. उनकी यादगार फिल्‍मों में ‘दिल से’ (1998), ‘सोल्‍जर’ (1998), ‘क्‍या कहना’ (2000), ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ (2001), ‘कोई…मिल गया’ (2003), ‘कल हो न हो’ (2003), ‘वीर जारा’ (2004), ‘सलाम नमस्‍ते’ (2005), ‘कभी अलविदा न कहना’ (2006) और ‘हेवन ऑन अर्थ’ (2008) शामिल है.

Next Article

Exit mobile version