चारधाम यात्रा की है इच्छा? आईआरसीटीसी बजट में लेकर आया टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: अगर आप इस समय चारधाम यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके काम की है. आज हम आपके लिए आईआरसीटीसी के तरफ से पेश किये गए एक जबरदस्त टूर पैकेज की जानकारी लेकर आये हैं.

By Saurabh Poddar | May 6, 2024 9:00 PM

IRCTC Tour Package: भारतीय रेलवेज की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी आये दिन टूरिस्ट्स के लिए कई तरह के टूर पैकेज पेश करती रहती है. इन पैकेजेस का फायदा उठाकर आप अलग-अलग जगह सफर करने का आनंद ले सकते हैं. आज हम आपको आईआरसीटीसी के जिस टूर पैकेज के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसका फायदा उठाकर आप चारधाम यात्रा का लाभ उठा सकेंगे. इस टूर पैकेज को खरीदकर आप बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के दर्शन कर सकेंगे। इस टूर पैकेज की एक खास बात यह भी है कि अगर आप इसे खरीदते हैं तो आपको रहने और खाने की भी टेंशन लेने की जरुरत नहीं होगी. चलिए इस टूर पैकेज से जुड़ी बाकी सभी बातों को डीटेल से जानते हैं.

इन जगहों की कर सकेंगे सैर

आपकी जानकारी के लिए बता दें आईआरसीटीसी की तरफ से पेश किया गया यह टूर पैकेज पूरे 11 रातों और 12 दिनों का है. इस पैकेज की शुरुआत भुवनेश्वर से होगी. इस टूर पैकेज की शुरुआत 12 जून से होगी और इसके सफर के दौरान आप हरिद्वार, बरकोट, जानकी चट्टी, यमुनोत्री, उत्तरकाशी, गंगोत्री, गुप्तकाशी, सोनप्रयाग, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की सैर कर सकेंगे.

Also Read: IRCTC Tour Package: पार्टनर के साथ करें कूर्ग और मैसूर की सैर, आईआरसीटीसी लेकर आया सस्ता टूर पैकेज

Also Read: IRCTC Tour Package Nainital: चिलचिलाती धूप में चमचमाते सफेद बादलों में सैर कराती हैं नैनीताल की वादियां, जानें कितना होगा किराया

Also Read: IRCTC Tour Package: सस्ते में केरल घूमने का मौका, रहने-खाने की भी कोई टेंशन नहीं

कितनी है इस पैकेज की कीमत

अगर आप इस टूर पैकेज को खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें इसके लिए आपको 62,220 रुपये की शुरूआती कीमत चुकानी पड़ेगी. यह कीमत ट्रिपल ऑक्युपेंसी के लिए है. सिंगल ऑक्युपेंसी के लिए आपको 1,01,450 रुपये और डबल ऑक्युपेंसी के लिए 68,450 रुपये चुकाने पड़ेंगे. आप अगर चाहें तो आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज को https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=SCBA44 पर विजिट करके बुक कर सकते हैं.

Also Read: IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी दे रहा चारधाम यात्रा का मौका, यहां पाएं पूरी डीटेल्स

Next Article

Exit mobile version