सिविल सेवा: वेबसाइट से डाउनलोड करें इंटरव्यू कॉल लेटर

इस बार संघ लोक सेवा आयोग के एग्जाम के लिए ऑनलाइन ही इंटरव्यू कॉल लेटर डाउनलोड करना होगा. संघ लोक सेवा आयोग ने कहा है कि सिविल सेवा मुख्य परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर के रूप में कागजी दस्तावेज नहीं भेजा जायेगा और उन्हें वेबसाइट के जरिये कॉल लेटर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 29, 2016 6:17 PM
an image

इस बार संघ लोक सेवा आयोग के एग्जाम के लिए ऑनलाइन ही इंटरव्यू कॉल लेटर डाउनलोड करना होगा.

संघ लोक सेवा आयोग ने कहा है कि सिविल सेवा मुख्य परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर के रूप में कागजी दस्तावेज नहीं भेजा जायेगा और उन्हें वेबसाइट के जरिये कॉल लेटर डाउनलोड करना होगा.

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) समेत अन्य सेवाओं के लिए अधिकारियों के चयन के लिए हर वर्ष आयोजित होने वाली प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में हजारों छात्र हिस्सा लेते हैं.

यह परीक्षा तीन चरण में होती है, जिसमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू शामिल है.

यूपीएससी ने एक बयान में कहा है कि इस वर्ष 8 मार्च से इंटरव्यू शुरू होने की संभावना है.

इसमें कहा गया है, ‘‘पर्सनैलिटी टेस्ट या इंटरव्यू के लिए आयोग की तरफ से कॉल लेटर के रूप में कोई कागजी दस्तावेज नहीं भेजा जायेगा.’’

सिविल सेवा मुख्य परीक्षा पास करने वाले छात्रों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in से ई-समनडाउनलोड करने के लिए कहा गया है.

यूपीएससी ने कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी को वेबसाइट से समन डाउनलोड करने में परेशानी होती है तो उसे साक्षात्कार शुरू होने से कम-से-कम पांच दिन पहले आयोग को सूचित करना होगा.

Exit mobile version