1993 मुंबई बम ब्लास्ट केस: अबू सलेम समेत सात अन्य पर फैसला आज

मुंबई : आतंकवादी एवं विध्वंसकारी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (टाडा) अदालत आज को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम और अन्य लोगों के खिलाफ 1993 के बम विस्फोटों के मामले में फैसला सुनायेगी. मुंबई में वर्ष 1993 में हुए सीरियल बम धमाकों में अबू सलेम अभियुक्त है. इसके अलावा सलेम पर जबरन वसूली, धमकी और हत्या जैसे कई […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 16, 2017 10:46 AM

मुंबई : आतंकवादी एवं विध्वंसकारी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (टाडा) अदालत आज को अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम और अन्य लोगों के खिलाफ 1993 के बम विस्फोटों के मामले में फैसला सुनायेगी. मुंबई में वर्ष 1993 में हुए सीरियल बम धमाकों में अबू सलेम अभियुक्त है.

इसके अलावा सलेम पर जबरन वसूली, धमकी और हत्या जैसे कई संगीन आरोप भी हैं. आपको बता दें कि अबू सलेम को नवी मुंबई स्थित तलोजा जेल में रखा गया है. फरवरी 2015 में मुंबई के बिल्डर प्रदीप जैन की हत्या के मामले में एक विशेष अदालत ने अबू सलेम को आजीवन कारावास की सजा सुनायी थी.

जेल में बंद अबू सलेम से रेस्टोरेंट में मिलती है गर्लफ्रेंड

12 मार्च 1993 को देश की कारोबारी नगरी मुंबई में सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे जिसमें 257 लोगों की मौत हो गयी थी. धमाके में हजारों लोग घायल भी हुए थे. इन बम धमाकों से सिर्फ मुंबई ही नहीं बल्कि पूरा देश दहल गया था. पुलिस और सीबीआइ के अनुसार ये षड्यंत्र अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, टाइगर मेमन, मोहम्मद दोसा और उनके साथियों ने मिलकर रचा था.

Next Article

Exit mobile version