एक्शन में आर्मीः जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का चुन-चुनकर किया जायेगा खात्मा, सेना ने तैयार की सूची

नयी दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खात्मे के भारत की सेना पूरी तरह से सक्रिय हो गयी है. इसके लिए सेना की आेर से आॅपरेशन आॅल आउट की शुरुआत की गयी है. इसमें सुरक्षा बलों ने कश्मीर में खौफनाक मंजर के साथ तबाही मचाने वाले करीब 258 आतंकवादियों की सूची तैयार की है. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 22, 2017 12:45 PM
नयी दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खात्मे के भारत की सेना पूरी तरह से सक्रिय हो गयी है. इसके लिए सेना की आेर से आॅपरेशन आॅल आउट की शुरुआत की गयी है. इसमें सुरक्षा बलों ने कश्मीर में खौफनाक मंजर के साथ तबाही मचाने वाले करीब 258 आतंकवादियों की सूची तैयार की है. मीडिया में आ रही खबरों में बताया जा रहा है कि अब घाटी में मौजूद आतंकवादियों को चुन-चुनकर सफाया किया जायेगा.
मीडिया की खबरों के अनुसार, सेना की आेर से कश्मीर में सक्रिय जिन 258 अातंकवादियों की सूची तैयार की गयी है, उसमें लश्कर-ए तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और अल बद्र जैसे संगठनों से जुड़े आतंकियों की पहचान की गयी है. बताया यह भी जा रहा है कि सेना की आेर से यह सूची खुफिया एजेंसियों की मदद से तैयार की गयी है. इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर के 13 जिलों के आतंकी शामिल हैं. इनमें 130 स्थानीय और 128 विदेशी आतंकवादी शामिल किये गये हैं.
मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, इस समय जम्मू-कश्मीर में लश्कर के करीब 136 आतंकवादी सक्रिय हैं. इसके अलावा, हिजबुल के 95, जैश-ए-मोहम्मद के 23 आैर अल बद्र का 01 आतंकवादी भी सक्रिय हैं. सूची में सबसे ज्यादा आतंकी कुपवाड़ा और सोपोर जिले से हैं. कुपवाड़ा में कुल 34 आतंकियों की पहचान की गयी है, जिनमें से 32 विदेशी हैं. वहीं, सोपोर जिले में 39 आतंकियों की सूची तैयार की गयी है. इनमें से 24 विदेशी हैं और 15 स्थानीय हैं.
बताया यह भी जा रहा है कि आतंकवादियों की यह सूची तैयार करने के साथ ही सेना और सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑल आउट शुरू भी कर दिया है. इस ऑपरेशन के तहत पिछले 2 दिनों में 5 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने किया ढेर करने का दावा किया है. वहीं, पिछले 28 दिनों में 45 से ज्यादा आतंकी मारे गये हैं.

Next Article

Exit mobile version