19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, हिंसा में चार पुलिसकर्मी जख्मी

ठाणे: नेवाली में प्रस्तावित हवाईअड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण का विरोध कर रहे किसानों ने गुरुवार को वाहनों में आग लगा दी और पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई. झड़प में चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गये हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने जलते टायर फेंककर क्षेत्र के एक […]

ठाणे: नेवाली में प्रस्तावित हवाईअड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण का विरोध कर रहे किसानों ने गुरुवार को वाहनों में आग लगा दी और पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई. झड़प में चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गये हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने जलते टायर फेंककर क्षेत्र के एक व्यस्त मार्ग को बाधित कर दिया. प्रस्तावित हवाईअड्डा बनाने के लिए कुछ वर्ष पहले राज्य सरकार ने क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण शुरू किया था, जिसका किसान विरोध कर रहे हैं. गुरुवार को उनके प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया. मुंबई से लगभग 50 किमी दूर नेवाली के निकट किसानों ने एक साथ कई स्थानों पर प्रदर्शन किये.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नाराज प्रदर्शनकारियों आैर पुलिस बल के बीच हालात को काबू में करने की कोशिश में झड़प हो गयी. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव भी किया. झड़प में तीन पुलिस अधिकारी और एक कांस्टेबल घायल हो गये. भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों पर प्लास्टिक की गोलियां चलायीं. प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्र में कल्याण हाजी मलंग मार्ग पर जलते टायर और लट्ठे फेंककर उसे बाधित कर दिया. उन्होंने पुलिस की एक वैन, तीन ट्रक, दो बाइक और एक टैम्पो में भी आग लगा दी.
बताया जा रहा है कि हालात को काबू में करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और राजस्व अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये. आंदोलनकारी किसानों ने इस महीने की शुरुआत में हवाईअड्डे के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा करीब 1,600 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किये जाने को चुनौती देते हुए बंबई हार्इकोर्ट में कई याचिकाएं दायर की थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें