19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारी बारिश से गुजरात, बंगाल और महाराष्ट्र में बाढ़, कई सड़कें बंद

कोलकाता/अहमदाबाद/मुंबई : पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और गुजरात के कई इलाकों में शनिवार को भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी है. पश्चिम बंगाल के दक्षिणी एवं पश्चिमी जिलों में जोरदार बारिश से कई नदियां उफान पर आ गयीं. अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, पश्चिमी एवं पूर्वी मिदनापुर और बीरभूम, पुरलिया […]

कोलकाता/अहमदाबाद/मुंबई : पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और गुजरात के कई इलाकों में शनिवार को भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बन गयी है. पश्चिम बंगाल के दक्षिणी एवं पश्चिमी जिलों में जोरदार बारिश से कई नदियां उफान पर आ गयीं. अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, पश्चिमी एवं पूर्वी मिदनापुर और बीरभूम, पुरलिया और बांकुरा जिलों के अनेक स्थानों में जोरदार बारिश हुई.

राज्य सिंचाई मंत्री राजीब बनर्जी ने कहा कि हमने निगरानी के लिए प्रत्येक जिले में दो नियंत्रण कक्ष बनाये हैं. जोरदार बारिश हुई है, लेकिन स्थिति में सुधार हुई है. हमने बांधों से पानी नहीं छोड़ने के निर्देश दिये हैं. दामोदर घाटी निगम ने बताया कि मैथन बांध का जलस्तर सामान्य है. पानी छोड़ने की जरुरत नहीं है. बांध के उपरी जलग्रहण इलाकों में ज्यादा बारिश नहीं हुयी है. पूर्वी मिदनापुर जिला प्रशासन ने मछुआरों के लिए गहरे समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी जारी की है.

टमाटर पर पहरा : सुरक्षा पर तैनात हथियारबंद गार्ड

उधर, गुजरात में सौराष्ट्र के कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश के कारण क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. बाढ के कारण तीन लोगों की मौत हो गयी है. मुख्यमंत्री विजय रुपानी के मुताबिक, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक बारिश होने की चेतावनी दी है. राज्य के दस राज्यमार्गों और कई सड़कों को नुकसान पहुंचा है. वहीं, मुंबई और इसके आसपास के इलाके में बारिश से सुबह के व्यस्त समय में सड़क यातायात प्रभावित हुआ. मुंबई और इसके उपनगरीय इलाकों में मध्यम बारिश का अनुमान है.

* पश्चिम बंगाल : कोलकाता, हावड़ा, हुगली, पश्चिमी एवं पूर्वी मिदनापुर और बीरभूम, पुरलिया और बांकुरा जिलों में जोरदार बारिश. कई नदियां उफान पर. अगले पांच दिनों तक कई स्थानों पर होगी जाेरदार बारिश.

* मुंबई : पिछले 24 घंटों के दौरान कोलाबा वेधशाला में 80.2 मिमी बारिश दर्ज की गयी, जबकि सांताक्रूज वेधशाला ने 86.5 मिमी बारिश दर्ज की. देर से खुलीं लोकल ट्रेन.

गुजरात : पिछले 24 घंटे में सुरेन्द्रनगर जिले के चोटिला में 350 मिमी बारिश. अब तक तीन लोगों की मौत. राजकोट, मोरबी, अमरेली, जूनागढ़, गिर में हालात बिगड़े.

नारियल का पेड़ गिरने से दूरदर्शन की पूर्व एंकर की मौत, वीडियो वायरल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें