20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब छत्तीसगढ़ के अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से तीन बच्चों की गयी जान

रायपुर: रायपुर के अंबेडनगर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से 3 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के सो जाने की वजह से यह हादसा हुआ. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मामले के जांच के आदेश दे दिये हैं. यहां उल्लेख कर दें कि […]

रायपुर: रायपुर के अंबेडनगर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से 3 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के सो जाने की वजह से यह हादसा हुआ. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मामले के जांच के आदेश दे दिये हैं. यहां उल्लेख कर दें कि इसी तरह का हादसा गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भी कुछ दिन पहले हुआ था जिसमें 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गयी थी. हालांकि सरकार ने इस खबर का खंडन किया था कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है.

गोरखपुर हादसा : अब डॉक्टर कफील पर गिरी गाज, पद से हटाये गये

अंबेडनगर हॉस्पिटल की यह घटना रविवार रात की बतायी जा रही है. आरोप है कि ऑपरेटर ड्यूटी के दौरान शराब पीकर सो गया था. इस वजह से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई में रुकावट आयी. इस दौरान वेंटीलेटर पर रखे गये बच्चों में से तीन की ऑक्सीजन न मिलने के कारण मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि अस्पताल में करीब आधे घंटे तक ऑक्सीजन सप्लाई बाधित रही.

BIHAR:गोरखपुर के बाद भी नहीं सुधरा NMCH में पाइपलाइन से रिसा ऑक्सीजन, 14 घंटे तक अटकी रहीं सांसें

हो सकता था बड़ा हादसा
जानकारी के अनुसार लगभग ऐसी ही गड़बड़ी नर्सिंग वार्ड में भी पायी गयी. देर रात तीन सीएमओ अस्पताल पहुंचे तो नर्सिंग वॉर्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद पायी गयी जिसके बाद वहां हंगामा मच गया. आनन फानन में फौरन ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू की गयी. बताया जा रहा है कि यदि कुछ और वक्त ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित रहती तो और बड़ा हादसा हो सकता था. मामले में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य आयुक्त आर प्रसन्ना ने यह स्वीकार किया कि अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में ऑक्सीजन का प्रेशर कम होने की वजह घटना का कारण बनी. यह अस्पताल प्रबंधन की तरफ से बड़ी लापरवाही का मामला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें