19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज गणेश चतुर्थी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी घर में की पूजा-अर्चना

मुंबई : आज गणेश चतुर्थी का त्योहार पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्‌वीट कर लोगों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी है. गणेश चतुर्थी की धूम महाराष्ट्र राज्य में सवार्धिक होती है. हर घर में गणपति के स्थापित किया जाता है और उनकी […]

मुंबई : आज गणेश चतुर्थी का त्योहार पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्‌वीट कर लोगों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी है. गणेश चतुर्थी की धूम महाराष्ट्र राज्य में सवार्धिक होती है. हर घर में गणपति के स्थापित किया जाता है और उनकी पूजा अर्चना की जाती है. आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने आवास पर भगवान गणेश की पूजा अर्चना की.

#RamRahimVerdict: राम रहीम की सरकार से नूरां कुश्ती में जनता बन गयी है बंधक

आज सुबह से ही श्रद्धालु मंदिर पहुंचकर भगवान विनायक की पूजा कर रहे हैं. पुणे में भी गणेश चतुर्थी के अवसर पर विशेष पूजा शुरू हुई. नागपुर के टेकडी गणेश मंदिर में भी शुभ से ही भीड़ उमड़ पड़ी. गणेश चतुर्थी के मौके पर कोयंबटूर के पुलीकुलम विनयगर मंदिर में 19 फुट लंबे और 190 टन वजन के मूर्ति का अनावरण किया गया. बताया जा रहा है कि यह मूर्ति एशिया की दूसरी सबसे बड़ी मूर्ति है.

गौरतलब है कि गणेशोत्सव हिंदुओं का एक प्रमुख त्योहार है, जो भाद्र मास की शुक्लपक्ष चतुर्थी से शुरू होकर चतुर्दशी दस दिनों तक चलता है. गणेश हिंदुओं के आदि आराध्य देव है. यह किसी भी पूजा विधान में अग्रपूजित माने जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें