ईमानदार चोर! सलाह की पर्ची के साथ लौटाया चोरी का सामान

कर्नाटक में चोरी की एक अजीबोगरीब घटना सामने आयी है. चोरों ने एक घर से जेवरात और नकदी की चोरी की, लेकिन दो दिनों के बादवे सलाह की एक चिट्ठी के साथ चोरी का सामान चुपके से लौटा गये. दरअसल, मामला यह है कि मंगलुरु के अडु मारोली इलाके में रहनेवाले शेखर कुंदर के घर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 20, 2017 3:50 PM

कर्नाटक में चोरी की एक अजीबोगरीब घटना सामने आयी है. चोरों ने एक घर से जेवरात और नकदी की चोरी की, लेकिन दो दिनों के बादवे सलाह की एक चिट्ठी के साथ चोरी का सामान चुपके से लौटा गये.

दरअसल, मामला यह है कि मंगलुरु के अडु मारोली इलाके में रहनेवाले शेखर कुंदर के घर बीते 16 सितंबर,दिन शनिवार को चोरों ने हमला बोला. ये चोर घर का पिछला दरवाजा तोड़कर अंदर आये और 13,000 रुपये नकद सहित जेवरात लेकर चलते बने.

पुलिस को दिये बयान के मुताबिक, जिस समय चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया, उस समय शेखर और उनकी पत्नी काम के सिलसिले में घर से बाहर थे. बताया जाता है कि शेखर के पड़ोसियों को भी चोरों के दरवाजा तोड़ने की भनक नहीं लगी, क्योंकि उस दिन शहर में तेज बारिश हो रही थी.

इसके बाद सोमवार, 18 सितंबर को मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने शेखर के घर में एक पैकेट फेंका और छू-मंतर हो गये. शेखर और उनकी पत्नी यह देख कर हैरत में पड़ गये कि उस पैकेट में वही सामान पड़े थे, जो उनके घर से दो दिन पहले चुराये गये थे.

इसके साथ ही पैकेट में एक चिट्ठी भी रखी थी. कन्नड़ भाषा में चोरों ने इसमें लिखा था कि उन्होंने यह चोरी कर गलती की है. लेकिन इतने जेवरात घर में नहीं रखने चाहिए. कीमती चीजों को बैंक के लॉकर में रखा करो.

इस हैरतअंगेज घटना की चर्चा पूरे शहर में है. पुलिस की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक, उन्हें चोरों की पहचान के बारे में कुछ सुराग मिले हैं और इस आधार पर उन्हें पकड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं.

यहां यह जानना गौरतलब है कि जिन शेखर कुंदर के साथ यह अजोबोगरीब घटना घटी, उनकी उम्र 60 साल है. वह एक गैराज में मेकैनिक हैं और उनकी पत्नी तिलोत्तमा टाइपिस्ट का काम करती हैं.

शेखर बताते हैं कि वे चोरों के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने उनके जेवरात चोरी करने के बाद सही-सलामत लौटा दिये. उन्होंने उक्त जेवरात खाड़ी देशों में 20 साल काम करने के बाद जमा किये गये पैसे से बनाये, जो उनकी दो बेटियों की शादी में काम आयेंगे.

Next Article

Exit mobile version