बलात्कार के आरोपी फलाहारी बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलवर : राजस्थान के कथित संत कौशलेंद्र फलाहारी महाराज को अलवर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक युवती ने फलाहारी महाराज पर बलात्कार का आरोप लगाया है. युवती छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली है जो 21 साल की है. युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा ने अलवर के आश्रम में उसका यौन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 23, 2017 1:47 PM

अलवर : राजस्थान के कथित संत कौशलेंद्र फलाहारी महाराज को अलवर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक युवती ने फलाहारी महाराज पर बलात्कार का आरोप लगाया है. युवती छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली है जो 21 साल की है. युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा ने अलवर के आश्रम में उसका यौन उत्पीड़न किया.

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट की मानें तो बाबा ने उसे रात को अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ बलात्कार किया. आपको बता दें कि अलवर के पुलिस अधीक्षक मामले को लेकर बताया था कि बिलासपुर पुलिस स्टेशन में ज़ीरो एफ़आईआर दर्ज की गयी है जिसके आधार पर जांच अधिकारी अलवर पहुंचे हैं और मुकदमा दर्ज कराया.

विश्वास का खुलासा : ऐसा होटल चुनता था राम रहीम जो अंदर से जुड़ा हो और…

जानें कौन हैं फलाहारी बाबा
फलाहारी बाबा का पूरा नाम जगतगुरु रामानुजाचार्य श्री स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी महाराज है जो रामानुज संप्रदाय से साधु बताये जाते हैं. अलवर में इनका वेंकटेश दिव्य बालाजी धाम आश्रम है, जहां हर दिन भक्तों की भीड़ देखी जा सकती है. फलाहारी बाबा अलवर में गोशाला का भी संचालन करते हैं. वो कुंभ में शिविर लगाते हैं और संस्कृत के जानकार माने जाते हैं.

हनीप्रीत के पूर्व पति का दावा, राम रहीम गुफा में ‘बिग बॉस’ जैसे शो का आयोजन करता था…

15 सालों से आध्यात्म में सक्रिय हैं बाबा
बाबा ने 7 नवंबर 2016 को एक रथ यात्रा शुरू की थी, जो देश के विभिन्न राज्यों में अभी जारी है. यात्रा का समापन 2018 में होगा. समापन पर हैदराबाद में श्रीराम जीवा प्रांगण में रामानुजाचार्य की प्रतिमा लगायी जाएगी. ऐसा दावा किया जाता है कि बाबा पिछले 15 सालों से आध्यात्म में सक्रिय हैं. वो अपने आश्रम में भजन-कीर्तन और वैदिक यज्ञ समय-समय पर करवाते हैं.

Next Article

Exit mobile version