अरुणाचल के पास भारत-चीन सीमा पर आया 6.4 की तीव्रता का भूकंप, सहमे लोग

ईटानगर/बीजिंग : अरुणाचल प्रदेश की सीमा के पास स्थित तिब्बत के न्यिंगची क्षेत्र में शनिवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.9 मापी गयी. भूकंप के बाद लोग खुली जगह की ओर भागे. भूकंप का झटका इतना तेज था कि लोग अभी भी सहमे हुए हैं. चाइना […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 18, 2017 9:58 AM

ईटानगर/बीजिंग : अरुणाचल प्रदेश की सीमा के पास स्थित तिब्बत के न्यिंगची क्षेत्र में शनिवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.9 मापी गयी. भूकंप के बाद लोग खुली जगह की ओर भागे. भूकंप का झटका इतना तेज था कि लोग अभी भी सहमे हुए हैं.

चाइना अर्थक्वेक नेटवर्क्स सेंटर (सीईएनसी) के अनुसार, भूकंप सुबह छह बजकर 34 मिनट (बीजिंग के समयानुसार) पर आया. चीन की सरकारी समाचार समिति शिन्हुआ के मुताबिक, भूकंप की गहराई जमीन से 10 किलोमीटर नीचे थी.
तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में उसी स्थान के आसपास सुबह 8:31 बजे (बीजिंग के समयानुसार) 5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये. दूसरे भूकंप की गहराई जमीन से 6 किलोमीटर नीचे थी. भूकंप में फिलहाल किसी के हताहत होने और नुकसान की खबरें प्राप्त नहीं हो सकी हैं.

Next Article

Exit mobile version