राहुल के ट्वीट पर मोदी ने कहा, सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोग गरीब के पसीने का मजाक बना रहे

पालिताना/अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उन्हें निशाना बनानेवाले माथे पर पसीनावाले ट्वीट को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि सोने का चम्मच लेकर पैदा होनेवाले अब गरीब के पसीने का मजाक बना रहे हैं. मोदी गांधी द्वारा सोमवार को उनके हिन्दी के ट्वीट का जवाब दे रहे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 29, 2017 10:35 PM

पालिताना/अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उन्हें निशाना बनानेवाले माथे पर पसीनावाले ट्वीट को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि सोने का चम्मच लेकर पैदा होनेवाले अब गरीब के पसीने का मजाक बना रहे हैं. मोदी गांधी द्वारा सोमवार को उनके हिन्दी के ट्वीट का जवाब दे रहे थे चेहरे पर शिकन, माथे पर पसीना, डरे-डरे से साहेब नजर आते हैं, शाह जादा (अमित शाह का बेटा), राफेल के सवालों पर, जाने क्यूं इनके होंठ सिल जाते हैं. मोदी को उनके समर्थक और अधीनस्थ अक्सर साहेब कह कर बुलाते हैं.

मोदी ने भावनगर जिले के पालिताना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, आप गरीब व्यक्ति के पसीने की कीमत नहीं समझेंगे, क्योंकि आप सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं. चूंकि आप गरीब के दर्द को नहीं समझ सकते, आप उनके पसीने का मजाक बना रहे हैं. उन्होंने कहा, आपको हमेशा गुजरात के खिलाफ शत्रुता रखते हैं. लोग जानते हैं कि आपने सरदार पटेल और मोरारजी देसाई के साथ कैसा व्यवहार किया. अब मोदी आपके निशाने पर है. इस घृणा के कारण आप गुजराती के माथे पर पसीने को लेकर बेचैन हैं. सोने का चम्मच लेकर शाही परिवार में पैदा होनेवाले हमारे पसीने की सच्ची कीमत कभी नहीं समझेंगे.

वहीं,अहमदाबाद के प्राची में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी की सोमनाथ यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि अगर सरदार पटेल नहीं होते, तो सोमनाथ का मंदिर कभी बन नहीं पाता. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आज कुछ लोग सोमनाथ को याद कर रहे हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इतिहास भूल गये क्या? उन्होंने प्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि आपके परिवार के सदस्य और हमारे पहले प्रधानमंत्री कभी नहीं चाहते थे कि सोमनाथ का यह मंदिर बने.

ओबीसी के मुद्दे को उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ओबीसी के वोट चाहती है, लेकिन यह बताये कि उन्होंने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने की राह में रोड़े क्यों अटकाये. उन्होंने आरोप लगाया कि हमने यह कदम उठाया था, जिसे लोकसभा में हमने पास किया. उन्होंने कहा कि राज्यसभा में जहां कांग्रेस बहुमत में थी, वहां इसे रोक दिया गया. मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि कांग्रेस रास्ते में रोड़े अटकायेगी उसके बाद भी मैं पूरी इस बात के लिए प्रतिबद्ध हूं कि उनकी कोशिशें असफल हों. उन्होंने कहा कि जल्द संसद शुरू होगी और हम सदन में यह मुद्दा फिर लायेंगे. हम ओबीसी समुदाय को उनका उधार चुकाना चाहते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने गुजरात में पानी की हर एक बूंद सहेजने का काम शुरू किया. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि पानी की कमी के बदतर नतीजों के बारे में हम अच्छी तरह जानते हैं. हमारे लिए विकास केवल चुनाव जीतना नहीं, बल्कि हर व्यक्ति की सेवा करना है. पीएम मोदी ने गुजरात में आये भूकंप को याद करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब इंदिरा गांधीजी मोरबी आयी थीं, मुझे याद है एक चित्रलेखा मैगजीन में उनकी फोटो थी, जिसमें उन्होंने बदबू की वजह से मुंह पर रूमाल लगा रखा था, लेकिन हमारे जनसंघ और आरएसएस कार्यकर्ता मोरबी की सड़कों पर थे, यह इंसानीयत की महक है.

पीएम मोदी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स करार देने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि देश को लूटनेवाले डकैतों के बारे में ही सोच सकते हैं. मोदी ने अपने गृह राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर छोटी-छोटी योजनाओं मसलन हैंड पंप देने की योजना को लेकर भी श्रेय लेने और राजनीतिक फायदा हासिल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोगों के फायदे के लिए नर्मदा परियोजना जैसी प्रमुख परियोजनाएं लेकर आयी.

प्रधानमंत्री ने सौराष्ट्र के मोरबी जिले में एक रैली में कहा कि देश को लूटनेवाले डकैतों के बारे में ही सोच सकते हैं. गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को होगा. चुनाव नतीजे 18 दिसंबर को आयेंगे. मोरबी में पहले चरण के तहत चुनाव होगा. इससे पहले राहुल ने हिंदी फिल्म शोले के खलनायक को याद करते हुए वस्तु एवं सेवा कर को गब्बर सिंह टैक्स करार दिया था. मोदी ने विपक्षी दल पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस का विकास का मॉडल हैंड पंप देने का है.

Next Article

Exit mobile version