26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस के साथ मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात नक्सली मारे गये

गढ़चिरौली : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार की सुबह पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मार गिराये गये. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गढ़चिरौली की सिरोंचा तहसील में जिंगानूर चौकी से करीब 15 किलोमीटर उत्तर में कल्लेड़ गांव के एक जंगल में तड़के करीब 5:30 बजे उस […]

गढ़चिरौली : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार की सुबह पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मार गिराये गये. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गढ़चिरौली की सिरोंचा तहसील में जिंगानूर चौकी से करीब 15 किलोमीटर उत्तर में कल्लेड़ गांव के एक जंगल में तड़के करीब 5:30 बजे उस वक्त मुठभेड़ हुई जब महाराष्ट्र पुलिस की माओवाद निरोधक विशेष इकाई नक्सल विरोधी अभियान के सिलसिले में जा रही थी.

विशेष पुलिस महानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) शरद शेलार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने करीब आधी रात को माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया और सी-60 कमांडो की टीम कल्लेड गांव भेजी गयी. इसके बाद मुठभेड़ हुई. शेलार ने कहा कि गश्त टीमें छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे कल्लेड़ के पास के जंगली इलाके की घेराबंदी कर रही थी कि तभी दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई.

अधिकारी ने कहा, पांच महिलाओं सहित सात माओवादी इस मुठभेड़ में मारे गये और मौके से कुछ हथियार भी बरामद किये गये. उन्होंने कहा कि कम से कम दो नक्सली जख्मी हो गये और मुठभेड़ के बाद शेष नक्सली फरार हो गये. अधिकारी ने कहा कि पुलिस की ओर से जब्त हथियारों में दो एसएलआर राइफलें, दो 303 राइफलें और तीन मजल-लोडिंग बंदूकें शामिल हैं. शेलार ने कहा कि पुलिस टीम और नक्सलियों के शवों को जंगल से वापस लाने के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है. शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पायी है.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि माओवादियों की ओर से दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी सप्ताह मनाये जाने के मद्देनजर पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाकर्मी चौकस थे और इलाके में गश्त कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें