29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्‍ली में कुहासों भरी सुबह, ठंड की चपेट में उत्तर भारत, जानें बिहार-झारखंड का हाल…

नयी दिल्‍ली : पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. दिल्‍ली में शनिवार की सुबह चारो ओर कुहासा छाया रहा. इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी सुबह-सुबह सूर्य के दर्शन नहीं हुए. ठंड और लो विजिब्लिटी के कारण दिल्‍ली जाने वाली 36 ट्रेने देरी से पहुंची, जबकि 13 ट्रेनों को कैंसल […]

नयी दिल्‍ली : पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. दिल्‍ली में शनिवार की सुबह चारो ओर कुहासा छाया रहा. इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी सुबह-सुबह सूर्य के दर्शन नहीं हुए. ठंड और लो विजिब्लिटी के कारण दिल्‍ली जाने वाली 36 ट्रेने देरी से पहुंची, जबकि 13 ट्रेनों को कैंसल किया गया. वहीं बिहार और झारखंड की बात करें तो राजधानी रांची में सुबह धूप खिली हुई थी. राजधानी पटना में हल्के कुहासे के साथ सुबह की शुरुआत हुई.

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों तक ठंड और बढ़ सकती है. उत्तर भारत के कई जिलों में 3 जनवरी को सबसे सर्द रात हो सकती है. नये साल के जश्‍न में भी ठंड का खलल पड़ सकता है. सर्द हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है. पटना की बात करें तो अधिकतम व न्यूनतम तापमान में मात्र 7.8 डिग्री सेल्सियस का अंतर होने के कारण कोल्ड-डे की स्थिति बन गयी.

पूरी राजधानी दिनभर कोहरे के चादर में लिपटी रही. सर्दी के कहर से शुक्रवार को लोग दिन भर परेशान रहे. आमतौर पर सुबह और शाम को पार्क व अन्य जगहों पर दिखने वाली भीड़ नदारद रही. घरों में भी लोगों ने आग या हीटर के पास बैठना पसंद किया. मौसम केंद्र के अनुसार कश्मीर, उत्तराखंड व हिमाचल में बर्फबारी के बाद वहां से आने वाली सर्द हवाओं का असर सूबे में दिख रहा है.

वहीं जम्‍मू कश्‍मीर में ठंड का प्रकोप जारी है. कई जगहों पर तापमान माइनस में रिकार्ड किया गया है. लगातार हो रही बर्फबारी से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त है. अगले आदेश तक सभी स्‍कूल बंद करवा दिये गये हैं. मौसम विभाग के अनुसार 15 जनवरी के बाद से ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्‍मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें