19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधायकों को अयोग्य ठहराने के फैसले पर बोले कुमार, मैंने मना किया था, मुझे चुप करा दिया गया

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को लाभ के पद पर बने रहने के कारण आयोग्य ठहराने के मामले में पार्टी बचाव कर रही है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, मैंने इस मामले में पार्टी के लोगों को सलाह दी थी लेकिन उस […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को लाभ के पद पर बने रहने के कारण आयोग्य ठहराने के मामले में पार्टी बचाव कर रही है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, मैंने इस मामले में पार्टी के लोगों को सलाह दी थी लेकिन उस वक्त मुझे मुख्यमंत्री के विशेषाधिकार का हवाला देकर चुप करा दिया गया. कुमार राज्यसभा के टिकट को लेकर लिये गये पार्टी के फैसले से नाराज हैं. उन्होंने फैसले के बाद खुलकर बयानबाजी की थी.

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने इस फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, जब दिल्ली की माननीय हाईकोर्ट ने यह कह दिया था की ये लोग संसदीय सचिव नहीं है तो फिर अब चुनाव आयोग इन 20 विधायकों को लाभ का पद मामले में अयोग्य कैसे घोषित कर सकता है? "यदि मनोज तिवारी जी को इस्तीफ़ा माँगना ही है तो पहले प्रधानमंत्री जी का इस्तीफा मांगे क्योंकि सबसे पहले गुजरात में उनके समय में ही संसदीय सचिव बनाये गए जिन्हें उप-मंत्री का दर्जा दिया गया और सारी सुविधाएं दी गईं".

"कांग्रेस का इतिहास आपातकाल का रहा है, ये BJP के साथ मिलकर दिल्ली सरकार को रोकना चाहते हैं""अन्य राज्यों में जहां भी संसदीय सचिव बनाये गए वहाँ उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया और सभी सुविधाएं दी गईं, दिल्ली में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, फिर भी हमारे साथ भेदभाव किया जा रहा है". "जो लोग व्यवस्था के खिलाफ लड़ेंगे, माफिया तंत्र के खिलाफ लड़ेंगे उनके साथ ऐसा होगा, कोई नई बात नहीं है, जीत सच की ही होगी"

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें