29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहाड़ों पर बर्फबारी से फिर कांपा उत्तर भारत, कोहरे के कारण कई ट्रेनें रद्द, जानें झारखंड-बिहार का हाल

नयी दिल्ली : हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में मंगलवार को बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश से हालात और सर्द बने रहे. बर्फबारी का असर उत्तर भारत में दिखने लगा है और यहां ठंड एक बार फिर बढ़ गयी है. राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह के दौरान आसमान में […]

नयी दिल्ली : हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में मंगलवार को बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश से हालात और सर्द बने रहे. बर्फबारी का असर उत्तर भारत में दिखने लगा है और यहां ठंड एक बार फिर बढ़ गयी है. राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह के दौरान आसमान में बादल छाए रहे और कोहरे के कारण दृश्यता का स्तर घट कर एक किलोमीटर से भी कम रह गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि राजधानी दिल्ली में सुबह हल्का कोहरा छाये रहने के कारण दृश्यता कम हो गयी. सुबह साढ़े आठ बजे सफदरजंग में दृश्यता 500 मीटर तथा पालम का 400 मीटर दर्ज किया गया. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह छह बजे मिली सूचना के मुताबिक उत्तर की तरफ आने जाने वाली 25 ट्रेन विलंब से चल रही हैं जबकि 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि तीन अन्य के समय में फेरबदल किया गया है.

झारखंड का मौसम

झारखंड की राजधानी रांची में आज सुबह आसमान साफ नजर आ रहा था लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता जा रहा है असमान में हल्के बादल नजर आ रहे हैं. accuweather.com के अनुसार आज यहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा. धनबाद की बात करें तो यहां भी आसमान पूरी तरह से साफ नहीं है. यहां का आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा. अब बात लौहनगरी जमशेदपुर की करें तो यहां धूप कड़ी है जिससे हल्की गरमी का एहसास लोगों को हो रहा है. यहां का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा. देवघर में भी हल्की धुंध है और यहां का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

बिहार का मौसम

मंगलवार को बिहार के गया जिला में सबसे कम न्यूनतम तापमान 3.5 सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के मौसम पूर्वानुमान में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में कोहरा छाये रहने की संभावना व्यक्त की है. बुधवार को पटना और गया में कोहरा अथवा धुंध छाया रहा. भागलपुर एवं पूर्णिया में भी आज सुबह घना कोहरा नजर आया. पटना के आज के तापमान की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें