छत्तीसगढ़ : अजीत जोगी सीएम डॉ रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, क्या जीतेंगे भी?

रायपुर : कांग्रेस के बागी व छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के संस्थापक अजीत जोगी ने एलान किया है कि वे छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री व भाजपा नेता डॉ रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री हैं और उनके बाद पिछले 15 सालों से डॉ रमन सिंह मुख्यमंत्री हैं. मुख्यमंत्री डॉ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 4, 2018 3:52 PM

रायपुर : कांग्रेस के बागी व छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के संस्थापक अजीत जोगी ने एलान किया है कि वे छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री व भाजपा नेता डॉ रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री हैं और उनके बाद पिछले 15 सालों से डॉ रमन सिंह मुख्यमंत्री हैं. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इस संबंध में कहा है कि चुनाव लड़ना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है. अगर वे राजनंदगांव से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो यह उनके लिए अच्छा है.

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा है कि अजीत जोगी 14 सालों के कुशासन, भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन से काफी आहत हैं. इसलिए उन्होंने डॉ रमन सिंह के खिलाफ अगला चुनाव लड़ने का एलान किया है.

अजीत जोगी को छत्तीसगढ़ में जनाधार वाला नेता माना जाता है. हालांकि बीते सालों में छत्तीसगढ़ की राजनीति में कई नये मोड़ आये हैं और यह कहना मुश्किल है कि जोगी डॉ सिंह को हरा पायेंगे या नहीं.दूसरीबातकांग्रेसवकांग्रेसके जोगीधड़े के बीच वोटों के बिखराव की भी पूरी संभावनाहै. अपने लोक कल्याणकारी एजेंडे के जरिये डॉ रमन सिंहछत्तीसगढ़ में काफी लोकप्रिय हैं और एक रुपये में चावल उपलब्ध कराने वाले के कारण गरीबों के बीच उनकी पहचान चावल वाले बाबा के कारण होती है.

इससे पहले अजीत जोगीकीपहल पर कांग्रेस ने2009 में उनकी पत्नी डॉ रेणु जोगी कोबिलासपुरलोकसभासीट से भाजपा के दिवंगत नेता दिलीप सिंह जूदेव के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा था, जिसमें रेणु जोगी हार गयी थीं. ऐसे में अजीत जोगी इस साल के अंत में हाेने जा रहे चुनाव में डॉ रमन सिंह को हरा पाते हैं या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा.

Next Article

Exit mobile version