भारत पर हमले जारी रखेंगे पाकिस्तान समर्थित आतंकी, बढ़ेगा तनाव

नयी दिल्ली/ वाशिंगटन : पाकिस्तानी आतंकी भारत पर हमले जारी रखेंगे. इस बात की जानकारी अमेरिका के खुफिया प्रमुख ने दी है. उन्होंने चेतावनी दी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूह भारत के भीतर हमले जारी रखेंगे और ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने का खतरा है. राष्ट्रीय खुफिया के निदेशक डैन कोट्स का […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 14, 2018 12:03 PM

नयी दिल्ली/ वाशिंगटन : पाकिस्तानी आतंकी भारत पर हमले जारी रखेंगे. इस बात की जानकारी अमेरिका के खुफिया प्रमुख ने दी है. उन्होंने चेतावनी दी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूह भारत के भीतर हमले जारी रखेंगे और ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने का खतरा है.

राष्ट्रीय खुफिया के निदेशक डैन कोट्स का यह बयान उस वक्त आया है जब कुछ दिनों में पहले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने सुंजवान में सैन्य शिविर पर हमला किया था जिसमें छह सैनिकों सहित सात लोगों की मौत हो गयी. कोट्स ने सीनेट की प्रवर समिति के समक्ष सुनवाई में कहा, कि इस्लामाबाद समर्थित आतंकी समूह भारत और अफगानिस्तान में हमले की योजना बनाने और हमले करने के लिए पाकिस्तान में अपनी सुरक्षित पनाहगाह का लाभ उठाना जारी रखेंगे.

पाकिस्तान के किसी आतंकी संगठन का नाम लिये बगैर कोट्स ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के आसार हैं. इस खबर के इतर एक और भारत की चिंता बढाने वाली खबर मंगलवार को आयी. पाकिस्तान नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है. यह दावा भी अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने किया है. उन्होंने आगाह किया है कि पाकिस्तान छोटी दूरी के हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है.

कोट्स ने सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा कि पाकिस्तान छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है. उन्होंने अगाह किया कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों का निर्माण एवं छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों, समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलों, हवा में छोड़े जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी के बैलिस्टिक मिसाइल का विकास करना जारी रखा है.

Next Article

Exit mobile version