23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्मृति र्इरानी ने मेघालय में किया वादा, सत्ता में आने पर महिलाआें के लिए काम करेगी भाजपा

दालू (मेघालय) : मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार कर रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को मतदाताआें से वादा करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में अगर भाजपा सत्ता में आती है, तो पार्टी महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करेगी. स्मृति की यह रैली आगामी […]

दालू (मेघालय) : मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार कर रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को मतदाताआें से वादा करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में अगर भाजपा सत्ता में आती है, तो पार्टी महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करेगी. स्मृति की यह रैली आगामी चुनाव के मद्देनजर भगवा पार्टी के धुंआंधार चुनाव प्रचार का हिस्सा थी. एक दिन पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान यह वादा किया था कि मेघालय पांच साल में एक मॉडल राज्य बन जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः मेघालय में कहीं नेहरू, तो कहीं इयान बॉथम लड़ रहे हैं चुनाव

स्मृति ने दालू एवं सलमानपारा सीटों से भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में दो रैलियों को संबोधित किया. उन्होंने दावा किया कि राज्य में मातृसत्तात्मक प्रणाली के बावजूद यहां महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ा है. उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आयी, तो महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये समर्पित महिला पुलिस बल स्थापित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि महिलाओं का गौरव फिर से लौटाना होगा और हम लोग यह सुनिश्चित करेंगे कि मेघालय में महिलाएं खुद को महफूज, सुरक्षित और स्वतंत्र महसूस करें.

उन्होंने मुख्यमंत्री मुकुल संगमा पर चुटकी लेते हुए दिसंबर, 2016 में राज्य के गृह मंत्री के पुत्र के स्वामित्व वाले एक गेस्ट हाउस में एक विधायक द्वारा 14 वर्षीय लड़की से कथित बलात्कार के संदर्भ में मुख्यमंत्री पर राज्य के गृह मंत्री का बचाव करने का आरोप लगाया. केंद्रीय मंत्री ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि कांग्रेस 50 साल से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में नाकाम रही और दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे महज साढ़े तीन साल में संभव कर दिखाया.

गरीब ग्रामीण महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी ने गरीब महिलाओं की समस्याओं को कम करने के लिये उन्हें गैस सिलेंडर देने का फैसला किया है. उन्होंने पूर्वोत्तर में स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की आलोचना करते हुए दावा किया कि राज्य में समुचित चिकित्सा सुविधाओं की कमी के चलते लोगों को इलाज के लिए मजबूरन पड़ोसी देश बांग्लादेश जाना पड़ता है. भाजपा ने मेघालय में 60 विधानसभा सीटों में से 47 पर अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है. पूर्वोत्तर राज्य में कम से कम 40 सीटों पर जीत दर्ज करने के इरादे से पार्टी ने पिछले साल ‘मिशन 40′ की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें