नगालैंड में 75% और मेघालय में 67% वोटिंग

नयी दिल्ली : नगालैण्ड में मंगलवार को हुए विधानसभा चुनाव में 11 लाख मतदाताओं में से 75 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. जबकि मेघालय विधानसभा चुनाव में 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. नगालैंड में जहां मतदान शाम चार बजे संपन्न हो गया, वहीं मेघालय में चार बजे के बाद भी कहीं-कहीं मतदान […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 27, 2018 7:00 PM

नयी दिल्ली : नगालैण्ड में मंगलवार को हुए विधानसभा चुनाव में 11 लाख मतदाताओं में से 75 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. जबकि मेघालय विधानसभा चुनाव में 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

नगालैंड में जहां मतदान शाम चार बजे संपन्न हो गया, वहीं मेघालय में चार बजे के बाद भी कहीं-कहीं मतदान हुए. मतदान संपन्‍न होने के बाद भी लोग मतदान केंद्रों के बाहर कतारों में खड़े देखे गये.

नगालैंड के उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव में 90 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.
मेघालय में 60 विधानसभा सीटों में से 59 सीटों के लिए वोट डाले गए. चुनाव से पहले राकांपा उम्मीदवार जोनाथन एन संगमा के मारे जाने के कारण विलियम नगर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव स्थगित हो गया. वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में लगभग 88 प्रतिशत मतदान हुआ था.

Next Article

Exit mobile version