आज होगा पूर्वोत्तर के 3 राज्‍य, मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड के 857 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला

नयी दिल्ली : पूर्वोत्तर के तीन राज्य मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव का फैसला आज आएगा. कुल 857 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला आना है. 18 फरवरी को त्रिपुरा में, 27 फरवरी को मेघालय और नागालैंड में वोट डाले गए थे. अधिकारियों के अनुसार सुबह 8 बजे से मतगणना आरंभ हो जायेगा. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 3, 2018 6:24 AM
नयी दिल्ली : पूर्वोत्तर के तीन राज्य मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव का फैसला आज आएगा. कुल 857 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला आना है. 18 फरवरी को त्रिपुरा में, 27 फरवरी को मेघालय और नागालैंड में वोट डाले गए थे. अधिकारियों के अनुसार सुबह 8 बजे से मतगणना आरंभ हो जायेगा.
नागालैंड में 59 सीटों के लिए हुए चुनाव में 193 उम्मीदवार, त्रिपुरा के 60 विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में 292 उम्मीदवार और मेघालय विधानसभा की 59 सीटों के लिए 372 उम्मीदवार मैदान में हैं.
त्रिपुरा में इस बार रिकार्डतोड़ 91 प्रतिशत मतदान हुआ है. मेघालय और नागालैंड में 67 और 75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.
एक्जिट पोल के अनुसार तीनों राज्यों में इस बार भाजपा बड़ी ताकत बन कर उभरेगी. और कुछ एक्जिट पोल ने तो 25 साल से काबिज वाम मोर्चा की सरकार को गिरता और भाजपा की सरकार को बनता दिखाया हैं.

Next Article

Exit mobile version