20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भू माफिया ने दी महिला को धमकी, कोर्ट ने दिये सुरक्षा के आदेश

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस को दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर निवासी एक महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. इस महिला की जमीन इसी इलाके में है और आरोप है कि भू माफिया के गुंडों ने दिनदहाड़े महिला के साथ बदसलूकी और छेड़छाड़ की. न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने महिला […]

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस को दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर निवासी एक महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. इस महिला की जमीन इसी इलाके में है और आरोप है कि भू माफिया के गुंडों ने दिनदहाड़े महिला के साथ बदसलूकी और छेड़छाड़ की.

न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने महिला की अपील पर उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया। अपील में महिला ने यह भी कहा था कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उससे मामले में समझौता करने के लिए कहा , अदालत ने महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश देने के साथ ही कहा कि वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी को मामले की जांच करनी चाहिए.
साथ ही अदालत ने दिल्ली महिला आयोग को महिला की शिकायत पर गौर करने को भी कहा, महिला ने अपील में कहा है कि अप्रैल और अगस्त 2017 को दिल्ली उच्च न्यायालय ने उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दो- दो बार आदेश दिए थे लेकिन उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई. इस महिला ने याचिका में कहा है कि 23 फरवरी को 20 से 25 लोग उसके घर में घुस गए.
‘इन लोगों ने उससे बलात्कार की कोशिश की, उसके कपड़े फाड़ दिए, उससे छेड़छाड़ की और उसके पति को गंभीर रूप से घायल कर दिया। याचिका के अनुसार, उसकी युवा बेटियों को भी धमकाया गया. इसमें कहा गया है कि महिला ने दिल्ली महिला आयोग तथा दिल्ली पुलिस आयुक्त के समक्ष भी गुहार लगाई लेकिन वहां से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने की वजह से उसने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की. याचिका में महिला ने कहा है कि उसे आशंका है कि पुलिस आरोपियों की मदद करने की कोशिश कर रही है ताकि आरोपी उसकी जमीन हड़प सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें