क्या मेघालय में बन पाएगी कांग्रेस की सरकार ? जानें…

नयी दिल्ली : चुनाव रूझानों में कांग्रेस के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के साथ पार्टी ने मेघालय में सरकार के गठन की संभावनाएं तलाशने के लिए शनिवार को अपने दो वरिष्ठ नेताओं को वहां के लिए रवाना कर दिया. सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल और कमलनाथ पूर्वोत्तर के राज्य […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 3, 2018 1:53 PM

नयी दिल्ली : चुनाव रूझानों में कांग्रेस के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के साथ पार्टी ने मेघालय में सरकार के गठन की संभावनाएं तलाशने के लिए शनिवार को अपने दो वरिष्ठ नेताओं को वहां के लिए रवाना कर दिया.

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल और कमलनाथ पूर्वोत्तर के राज्य में सरकार गठन के लिए निदर्लीय उम्मीदवारों के साथ गठजोड़ की दिशा में काम करने के लिए शनिवार सुबह शिलांग रवाना हुए। कांग्रेस इस समय मेघालय में सत्तारूढ़ है और राज्य के अधिकतर सीटों के मौजूदा रूझान के मुताबिक उसके राज्य में सबसे बड़े दल के रूप में उभरने की संभावना है.

कांग्रेस की पूर्व में इस बात को लेकर आलोचना हो चुकी है कि पार्टी दो राज्यों गोवा एवं मणिपुर में सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बावजूद शुरूआत में निष्क्रिय रही और वहां सरकारों के गठन में नाकाम रही. सूत्रों ने कहा कि दोनों नेता आज ही शिलांग पहुंचेंगे और वहां निवर्तमान मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

Next Article

Exit mobile version