27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोले बिप्लब देब- महाभारत काल में होता था भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है. उन्होंने कहा है कि भारत में महाभारत के दौर में भी इंटरनेट था और तब इसका इस्तेमाल किया जाता था. राजधानी अगरतला में मंगलवार को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के कंप्‍यूटरीकण को लेकर आयोजित एक […]

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है. उन्होंने कहा है कि भारत में महाभारत के दौर में भी इंटरनेट था और तब इसका इस्तेमाल किया जाता था. राजधानी अगरतला में मंगलवार को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के कंप्‍यूटरीकण को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में देब ने ये बात कही. देब ने कहा कि देश में महाभारत के युग में भी तकनीकी सुविधाएं मौजूद थीं.

बिप्‍लब देब ने कहा कि भारत कई युगों से इंटरनेट का उपयोग करता आ रहा है. हमारे देश में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है. ये वो देश है, जिसमें महाभारत के दौरान संजय ने बैठकर धृतराष्ट्र को बताया था कि युद्ध में क्या चल रहा है. संजय दूर बैठे सब देख सकते थे. इसका अर्थ यह है कि उस समय भी तकनीक, इंटरनेट और सैटेलाइट था.’ उन्होंने कहा कि बीच में बहुत कुछ बदलवा देखे गये, लेकिन उस जमाने में भी टेक्‍नोलॉजी मौजूद था. मैं आपको अच्छे काम के लिए बधाई देता हूं, लेकिन इन सुविधाओं का आविष्कार आपके माध्‍यम से नहीं हुआ है.

बिप्लब देब ने कहा कि मैं गर्व करता हूं कि मेरा जन्म ऐसे देश में हु्आ जो तकनीक की दुनिया में अग्रसर है. आज भले ही यूरोप-अमेरिका तकनीक के आविष्कार का दावा करें, लेकिन इसका जनक भारत ही हैं. तकनीक और संस्कृति में कोई समृद्ध है तो वो भारत है. दरअसल, बिप्लब देब अपने भाषण में भारत को डिजिटल की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि मोदी जी ने फेसबुक, वॉट्सएप और ट्विटर को लोगों के बीच प्रसार किया. यहां तक कि अब राज्यों के मुख्यमंत्री भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का खुलकर उपयोग कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें