21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पानी पर बहस के बाद फैली सांप्रदायिक हिंसा, एक की मौत कई घायल, 40 गाड़ियां आग के हवाले

औरंगाबाद :महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कल रात हुई हिंसा में अबतक एक के मारे जाने और लगभग 40 लोगों के घायल होने की सूचना है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात औरंगाबाद के गांधीनगर इलाके में दो गुटों के बीच हिंसा हुई जिसने धीरे-धीरे पूरे शहर को अपने गिरफ्त में ले लिया. आज भी […]

औरंगाबाद :महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कल रात हुई हिंसा में अबतक एक के मारे जाने और लगभग 40 लोगों के घायल होने की सूचना है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात औरंगाबाद के गांधीनगर इलाके में दो गुटों के बीच हिंसा हुई जिसने धीरे-धीरे पूरे शहर को अपने गिरफ्त में ले लिया. आज भी शहर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

हिंसा के दौरान भीड़ ने लगभग 40 वाहनों को फूंक दिया, जबकि शाहगंज और चेलीपुरा इलाके में कई दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया. शहर में धारा 144 लागू कर दिया गया है, साथ ही सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. हिंसा में 10 पुलिस कर्मी भी घायल हो गये हैं.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार छोटी सी बहस ने गांधीनगर इलाके में सांप्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया. अफवाहों ने तनाव को और बढ़ा दिया जिसके कारण राजा बाजार, शाहगंज, चेलीपुरा इलाके में पथराव की घटना हुई और फिर हिंसा की घटनाएं बढ़ती गयी.


बताया जा रहा है कि पानी को लेकर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ा कि इसने सांप्रदायिक रूप ले लिया. हिंसा के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा कि व्हाट्‌सएप के जरिये नफरत भरे संदेश फैलाये गये हैं. प्रभावित क्षेत्रोंमेंसुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

Police deployed in #Maharashtra‘s Aurangabad after clash between two groups last night. Section 144 (prohibits assembly of more than 4 people in an area) has been imposed in the city. pic.twitter.com/JPwd1evPxU

— ANI (@ANI) May 12, 2018

व्हाट्‌सअप मैसेज ने लोगों के बीच नफरत को फैलाया , जिसके कारण भीड़ ने 40-50 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. कल रात हिंसा भड़की और कई दुकानों को भी क्षति पहुंचाई गयी. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. शहर में निषेधाज्ञा लगा दिया है और चार से ज्यादा लोगों के एक साथ जमा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें