महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हिंसा के बाद शांति, झड़प में 2 की मौत, 51 घायल

औरंगाबाद: मध्य महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में दो समुदायों के बीच झड़प में दो लोगों की मौत हो गयी और 12 पुलिसकर्मी सहित 51 लोग घायल हो गये. शहर में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद हुई हिंसा के 36 घंटे के बाद अब शांति है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हिंसा के मामले को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 13, 2018 10:22 AM

औरंगाबाद: मध्य महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में दो समुदायों के बीच झड़प में दो लोगों की मौत हो गयी और 12 पुलिसकर्मी सहित 51 लोग घायल हो गये. शहर में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद हुई हिंसा के 36 घंटे के बाद अब शांति है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हिंसा के मामले को लेकर शनिवार शाम कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. फडणवीस ने कहा है कि हिंसा करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है और इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गयी है. हिंसा की घटना में दो लोग मारे गये हैं. जानकारी के अनुसार पुलिस की कथित गोलीबारी में 17 वर्षीय लड़के की मौत हो गयी है. दंगाइयों ने पास की एक दुकान में आग लगा दी जिससे 65 वर्षीय एक व्यक्ति अपने घर में फंस गया और उसकी मौत हो गयी.

घायलों में सात महिलाएं और एक सहायक पुलिस आयुक्त सहित 12 पुलिसकर्मी भी हैं. दंगाइयों ने 100 दुकानें और 80 गाड़ियों को जला दिया. दंगा और आगजनी के आरोप में 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक पानी के अवैध कनेक्शन के खिलाफ नगर निगम के अभियान के कारण पिछले कुछ दिनों से मोती करंजा इलाके में तनाव व्याप्त था. सूत्रों ने बताया कि इलाके में एक धार्मिक स्थल से पानी का अवैध कनेक्शन काटने के बाद इसने सांप्रदायिक रंग ले लिया.

Next Article

Exit mobile version