29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO : आंध्र प्रदेश में आंधी तूफान ने ली 8 की जान, दिल्‍ली में दो की मौत

नयी दिल्ली : राजधानी दिल्‍ली सहित कई राज्‍यों में धूल भरी आंधी और भारी बारिश के कारण जन-जीनव अस्‍त-व्‍यस्‍त रहा. दिल्‍ली एनसीआर में जहां आंधी-तूफान के कारण दो लोगों की मौत हो गयी और 18 लोग घायल हो गये. दिल्‍ली में कई उड़ानें रद्द हो गयीं और कई विमान का रुट बदला गया. वहीं आंध्र […]

नयी दिल्ली : राजधानी दिल्‍ली सहित कई राज्‍यों में धूल भरी आंधी और भारी बारिश के कारण जन-जीनव अस्‍त-व्‍यस्‍त रहा. दिल्‍ली एनसीआर में जहां आंधी-तूफान के कारण दो लोगों की मौत हो गयी और 18 लोग घायल हो गये. दिल्‍ली में कई उड़ानें रद्द हो गयीं और कई विमान का रुट बदला गया. वहीं आंध्र प्रदेश में 8 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया श्रीककुलम में 8 लोगों ने अपनी जान गंवायी. विजयनगरम में 1 और कडापा जिले में 1 व्यक्ति की मौत हो गयी.

राजधानी दिल्‍ली में दिन भर तेज धूप के बाद शाम को धूल भरी आंधी के साथ रविवार को बारिश के छींटे पड़े जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. मौसम में अचानक बदलाव हुआ और शाम साढ़े चार बजे आकाश में बादल छा गये और धूल भरी आंधी चलने लगी. राजधानी में धूल भरी आंधी के कारण विमान सेवाएं भी प्रभावित रहीं. दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 40 विमानों को डायवर्ट किया गया. जबकि कई विमानों की उड़ान रद्द कर दी गयी.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आज का तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस मापा गया. सुबह साढ़े आठ बजे आर्दता 60 फीसदी मापी गयी. मौसम विभाग ने आंधी के बाद हल्की बारिश का अनुमान जताया है. भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को अनुमान जताया था कि उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आंधी के साथ बारिश आयेगी. इसने राजस्थान में धूल भरी आंधी का भी अनुमान जताया था.

अनुमान के मुताबिक कई राज्‍यों में धूल भरी आंधी चली, जबकि कई राज्‍यों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. आईएमडी ने कहा था कि नये पश्चिमी विक्षोभ के कारण इन पहाड़ी राज्यों में आंधी और बारिश का अनुमान जताया गया था जिसका प्रभाव उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी होने का अनुमान व्यक्त किया गया था.

मौसम विभाग ने धूलभरी आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ने की आशंका जतायी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में धूल भरी आंधी का वीडियो..

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में सोमवार को मौसम विभाग ने धूलभरी आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ने की आशंका जतायी है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस आंधी तूफान से बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिध्दार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, बस्ती, संतकबीरनगर, बस्ती, फैजाबाद, सुल्तानपुर, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, मऊ, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, इलाहबाद, संतरविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र जिले प्रभावित हो सकते है.

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि प्रदेश के कुछ इलाको में बारिश हो सकती है जबकि शेष स्थानों पर मौसम सूखा रहेगा. हाल ही में राज्य के कई इलाकों में आये जबरदस्त आंधी तूफान में 18 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 27 अन्य घायल हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें