30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO : मौसम ने बदली करवट, दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी

नयी दिल्‍ली :दिल्‍ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में गुरुवार शाम अचानक मौसम ने करवट बदली. दिल्‍ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में कई जगहों पर तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी शुरू हो गयी. एनसीआर में 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हुई. राष्ट्रीय राजधानी में तेज हवाएं […]

नयी दिल्‍ली :दिल्‍ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में गुरुवार शाम अचानक मौसम ने करवट बदली. दिल्‍ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में कई जगहों पर तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी शुरू हो गयी. एनसीआर में 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हुई.

राष्ट्रीय राजधानी में तेज हवाएं चलने से गुरुवार को लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह इस मौसम के औसत तामपान से दो डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आद्रता का स्तर 60 और 17 प्रतिशत के बीच रहा. मौसम विभाग ने शाम और रात के समय बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जतायी है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया , अधिकतम और न्यूनतम तापमान शुक्रवार को क्रमश : 42 और 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

मौसम विभाग ने दोपहर में ही चेतावनी जारी की थी. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि अगले तीन दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत में तेज हवाओं के साथ आंधी आने की आशंका है.

मौसम विभाग ने राजस्थान सहित जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, यूपी, दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत में तेज हवाओं के साथ बारिश होनी ही संभावना जतायी है.

* पूर्वी उप्र में शुक्रवार को आंधी-पानी की आशंका

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को तेज आंधी—पानी की आशंका है. मौसम विभाग ने आज जारी चेतावनी में कहा कि सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, महाराजगंज जिलों और उनके आसपास के क्षेत्रों में कल आंधी तूफान आ सकता है.

विभाग ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की कुछ जगहों पर आंधी—पानी आ सकता है. राज्य के पश्चिमी हिस्से में मौसम आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है. पिछले सप्ताह राज्य ​के विभिन्न हिस्सों में आये आंधी—तूफान में 18 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 27 अन्य घायल हो गये थे.

गत बुधवार को इटावा में पांच, मथुरा, अलीगढ और आगरा में तीन-तीन, फिरोजाबाद में दो तथा हाथरस और कानपुर देहात में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें