छत्तीसगढ़ के सुकमा में बारूदी सुरंग विस्फोट, सब इंस्पेक्टर शहीद, एक जवान घायल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में प्रेशर बम धमाका होने से सीआरपीएफ के उप निरीक्षक शहीद हो गये जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया है. सुकमा के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुसवाड़ा गांव के करीब आज प्रेशर बम की चपेट में आकर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 24, 2018 10:58 AM

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में प्रेशर बम धमाका होने से सीआरपीएफ के उप निरीक्षक शहीद हो गये जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया है. सुकमा के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुसवाड़ा गांव के करीब आज प्रेशर बम की चपेट में आकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 206 कोबरा बटालियन के उप निरीक्षक राजेश कुमार की मौत हो गयी जबकि, आरक्षक मानिक तिनपारे घायल हो गये हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तिमिलवाड़ा से दोरनापाल के मध्य सीआरपीएफ के दल को गश्त में रवाना किया गया था. दल जब पुसवाड़ा गांव के करीब जंगल में पहुंचा तब राजेश कुमार और मानिक का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया. इससे बम में विस्फोट हुआ और दोनों घायल हो गये. अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस दल घटनास्थल के लिए रवाना हुआ और दोनों घायलों को वहां से निकाला गया.

घायल पुलिस ​कर्मियों को चिंतागुफा स्थित सीआरपीएफ के फिल्ड अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान कुमार की मृत्यु हो गयी. उन्होंने बताया कि इस घटना में घायल जवान तिनपारे को रायपुर भेजा जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है तथा घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version