छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी वेंटिलेटर पर, एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजे गये

रायपुर : सांस लेने में तकलीफ महसूस करने के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अजीत जोगी को बीती रात रायपुर के एक निजी अस्पताल से एयर एंबुलेंस में दिल्ली – एनसीआर स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया. रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल के संचालक और चिकित्सक संदीप […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 30, 2018 9:48 AM

रायपुर : सांस लेने में तकलीफ महसूस करने के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अजीत जोगी को बीती रात रायपुर के एक निजी अस्पताल से एयर एंबुलेंस में दिल्ली – एनसीआर स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया.

रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल के संचालक और चिकित्सक संदीप दवे ने बताया कि पिछले सप्ताह निमोनिया की शिकायत के बाद जोगी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दवे ने बताया , “ जोगी की हालत में धीरे – धीरे सुधार हो रहा था. हालांकि, मंगलवार शाम सांस लेने में शिकायत के बाद उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया. उनकी हालत स्थिर है और उन्हें एअर एंबुलेंस से मेदांता अस्पताल भेजा गया है.”

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रवक्ता सुब्रत डे के मुताबिक जोगी को अस्पताल से रायपुर हवाईअड्डा सड़क मार्ग से लाया गया. एयर एंबुलेंस ने बीती रात करीब पौने ग्यारह बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी. फेफड़ों में पानी भर जाने के कारण मंगलवार शाम जोगी ने सीने में दर्द की शिकायत की थी.

डे ने बताया कि इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया और यह तय किया गया कि उन्हें बेहतर इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल भेजा गया. डे ने बताया जोगी की पत्नी और कांग्रेस विधायक रेणु जोगी भी उनके साथ एयर एंबुलेंस में थे , जबकि उनके बेटे और विधायक अमित जोगी और बहु ऋचा जोगी एक अन्य विमान से पहले ही दिल्ली के लिए रवाना हो चुके थे.

Next Article

Exit mobile version