20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसानों के मुद्दे पर महाराष्ट्र के दो कांग्रेस विधायकों का आत्मदाह का प्रयास विफल, हिरासत में लिये गये

अमरावती (महाराष्ट्र) : पुलिस ने सोमवार को यहां जिला कलेक्ट्रेट के पास दो कांग्रेस विधायकों का आत्मदाह का प्रयास विफल कर दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया. ये दोनों विधायक किसानों के मुद्दे पर आत्मदाह का प्रयास कर रहे थे. पुलिस उपायुक्त चिन्मय पंडित ने बताया कि धमनगांव रेलवे और तेओसा निर्वाचन क्षेत्रों के […]

अमरावती (महाराष्ट्र) : पुलिस ने सोमवार को यहां जिला कलेक्ट्रेट के पास दो कांग्रेस विधायकों का आत्मदाह का प्रयास विफल कर दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया. ये दोनों विधायक किसानों के मुद्दे पर आत्मदाह का प्रयास कर रहे थे.

पुलिस उपायुक्त चिन्मय पंडित ने बताया कि धमनगांव रेलवे और तेओसा निर्वाचन क्षेत्रों के विधायकों वीरेंद्र जगताप और यशोमती ठाकुर को खुद के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कने तथा आग लगाने से पहले ही हिरासत में ले लिया गया. जगताप ने बताया कि स्थानीय कांग्रेस इकाई ने हाल में जिला प्रशासन से कहा था कि वह कृषि उत्पाद बाजार समिति को निर्देश दे कि वह तुअर और हरभरा (अरहर और चना दाल) की खरीद शुरू करे. उन्होंने कहा कि पार्टी ने यह मांग भी की थी कि किसानों को पहले ही खरीदी जा चुकी फसलों का तीन महीने का बकाया दिया जाये.

जगताप ने कहा, ‘क्योंकि कोई जवाब नहीं मिला, इसलिए हमने जिला कलेक्ट्रेट तक मार्च निकालकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.’ दोनों विधायकों ने कलेक्ट्रेट के सामने आत्मदाह करने की धमकी भी दी थी. जगताप ने भाजपा पर किसानों के प्रति उदासीन होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ‘किसानों की स्थिति दयनीय है. उनके पास खरीफ के सत्र में खेती करने के लिए पैसे नहीं हैं. सरकार की किस्मत अच्छी है कि किसान सत्तारूढ़ पार्टी के मंत्रियों और विधायकों को स्वतंत्र घूमने दे रहे हैं.’ जगताप ने चेतावनी दी कि यदि स्थिति नहीं सुधरती है तो किसान मंत्रियों और विधायकों को स्वतंत्र रूप से नहीं घूमने देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें