ओड़िशा में अगले 24 घंटे में पहुंच सकता है मॉनसून, होगी झमाझम बारिश

नयी दिल्ली : दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अगले 24 घंटे में गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा ओड़िशा में दस्तक दे सकता है. इसके कारण गुरुवार से 12 जून तक तटीय कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र में मुंबई सहित राज्य के दक्षिणी तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने मध्य पूर्व […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 7, 2018 8:09 AM

नयी दिल्ली : दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अगले 24 घंटे में गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा ओड़िशा में दस्तक दे सकता है. इसके कारण गुरुवार से 12 जून तक तटीय कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र में मुंबई सहित राज्य के दक्षिणी तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने मध्य पूर्व अरब सागर में कोंकण और गोवा तट पर आठ से 12 जून तक 40 से 60 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका को देखते हुए मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है. इसके अलावा बंगाल की खाड़ी के उत्तरी क्षेत्रों में आठ जून को हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पूर्वी और पूर्वोत्तर राज्यों ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और मेघालय में भी आठ से 11 जून के बीच भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश, पंजाब, यूपी, राजस्थान, मप्र, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, झारखंड, बिहार, असम और मेघालय, महाराष्ट्र, गोवा के अलग-अलग इलाकों में आंधी-तूफान के साथ तेज हवाएं चलने और बिजली कड़कने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

Next Article

Exit mobile version