25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शैलजा द्विवेदी हत्याकांड : मेजर निखिल हांडा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, अब तिहाड़ में कटेंगी रातें

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने सेना के एक मेजर की पत्नी की कथित रूप से हत्या करने सिलसिले में गिरफ्तार एक अन्य मेजर को शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने मेजर निखिल हांडा को यहां तिहाड़ जेल भेज दिया. हांडा की चार […]

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने सेना के एक मेजर की पत्नी की कथित रूप से हत्या करने सिलसिले में गिरफ्तार एक अन्य मेजर को शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने मेजर निखिल हांडा को यहां तिहाड़ जेल भेज दिया. हांडा की चार दिन की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त हो जाने के बाद उसे अदालत में पेश किया गया था. पुलिस ने हांडा की और रिमांड नहीं मांगी थी, जिसके बाद अदालत ने यह निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें : खुलासा! फेक फेसबुक अकाउंट से महिलाओं को फांसता था मेजर हांडा, 2015 में शैलजा से हुई फ्रेंडशिप फिर…

मजिस्ट्रेट ने कहा कि आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है. उसे अब 13 जुलाई, 2018 को पेश किया जाये. पश्चिम दिल्ली में पिछले शनिवार को एक मेजर की पत्नी की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए एक अन्य मेजर निखिल हांडा को 24 जून को उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया गया था. अदालत ने आरोपी के वकील द्वारा दायर आवेदनों को ‘निरर्थक’ बताया. इन आवेदनों में से एक में पुलिस हिरासत के दौरान प्रत्येक दिन हांडा की चिकित्सा जांच और एक अन्य आवेदन में पूछताछ के दौरान वकीलों की मदद दिये जाने का आग्रह किया गया था.

अदालत ने कहा कि आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है, इसलिए दोनों आवेदन निरर्थक हैं. जांच अधिकारी ने सुनवाई के दौरान अदालत को बताया कि चार दिन की हिरासत के दौरान कई बरामदगी हुई है और पूछताछ के लिए उसकी (हांडा) और जरूरत नहीं है. दिल्ली पुलिस ने अदालत को बताया कि गुरुवार को मेरठ-मुजफ्फरनगर राजमार्ग के निकट एक स्थान से चाकू बरामद किया गया था, जिसे हांडा ने कथित रूप से सेना के अधिकारी की पत्नी का गला काटने के लिए इस्तेमाल किया था. जलाए गए कपड़ों के निशान भी मौके से बरामद किए गए थे. दिल्ली के कैंट क्षेत्र में बरार स्क्वेयर के निकट महिला का शव बरामद किया गया था.

पुलिस ने बताया था कि शुरुआत में पुलिस को सूचित किया गया कि महिला की दुर्घटना में मौत हुई है. इसके बाद जब उन्होंने शव की जांच की, तो पाया गया कि उसका गला काटा गया था. पुलिस ने दावा किया था कि आरोपी ने कथित रूप से एक कार महिला के चेहरे से गुजारी थी, ताकि यह लग सके कि यह घटना एक दुर्घटना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें