ओड़िशा में भारी बारिश का अलर्ट

भुवनेश्वर : भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) द्वारा अगले दो दिनों में राज्य के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताने के बाद राज्य सरकार ने बाढ़ की संभावित स्थिति से निबटने के लिए जिला कलेक्टरों को सतर्क रहने को कहा है. विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बीपी सेठी ने पत्रों के माध्यम से जिलाधिकारियों को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 21, 2018 9:48 AM

भुवनेश्वर : भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) द्वारा अगले दो दिनों में राज्य के कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताने के बाद राज्य सरकार ने बाढ़ की संभावित स्थिति से निबटने के लिए जिला कलेक्टरों को सतर्क रहने को कहा है.

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बीपी सेठी ने पत्रों के माध्यम से जिलाधिकारियों को बताया है कि आइएमडी ने यह संकेत दिया है कि बंगाल की खाड़ी के पश्चिमोत्तर तथा आसपास के क्षेत्रों और कम दबाव वाली स्थिति तथा चक्रवात जैसे हालात पैदा होने से राज्य के कई जिलों में भारी बारिश और कुछ हिस्सों में 21-22 जुलाई के बीच अत्यंत भारी बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें : ममता सरकार को कोर्ट का झटका : ‘विश्व बांग्ला’ ब्रांड से कमाई पर मांगा हलफनामा

मीडिया को भी ऐसे पत्र की एक प्रति उपलब्ध करायी गयी है. एसआरसी ने बताया कि उन्होंने सभी जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह बाढ़ और जलभराव से संबंधित किसी भी स्थिति से निबटने के लिए तैयार रहें.

दरअसल, आइएमडी ने अपने विशेष बुलेटिन में राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश और दो जिलों में अत्यंत भारी बारिश होने की आशंका जतायी है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी के पश्चिमोत्तर में कम दबाव की स्थिति बनी हुई है और यह आगे की तरफ बढ़ रही है. आइएमडी ने मछुआरों के लिए चेतावनी जारी है कि वह मौसम को देखते हुए समुद्र में मछली पकड़ने ने जायें.

Next Article

Exit mobile version