महाराष्ट्र : आत्महत्या के बाद मराठा आंदोलन हिंसक, हाइवे जाम, इंटरनेट बंद, सीएम से इस्तीफे की मांग

मुंबई : महाराष्ट्र के मराठा बहुल इलाकों में मराठा आंदोलन हिंसक हो गया है. मंगलवार को एक युवक ने अपनी मांग को लेकरफिरखुदकुशी का प्रयास किया. इससे पहले औरंगाबाद में प्रदर्शन के दौरान अपनी मांगों के समर्थन में एक युवक ने पानी में कूद का आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद आज बुलाया गया बंद […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 24, 2018 12:25 PM

मुंबई : महाराष्ट्र के मराठा बहुल इलाकों में मराठा आंदोलन हिंसक हो गया है. मंगलवार को एक युवक ने अपनी मांग को लेकरफिरखुदकुशी का प्रयास किया. इससे पहले औरंगाबाद में प्रदर्शन के दौरान अपनी मांगों के समर्थन में एक युवक ने पानी में कूद का आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद आज बुलाया गया बंद का जबरदस्त असर दिख रहा है. बंद का सबसे अधिक असर औरंगाबाद जिले में है. यहां स्कूल, कॉलेज व अन्य प्रतिष्ठान बंद हैं. इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है. इसके अलावा उस्मानाबाद जिले में भी बंद प्रभावी है. हालांकि मराठवाड़ा के दूसरे जिलों में इसका बहुत ज्यादा असर नहीं दिख रहा.

सोमवार को औरंगाबाद जिले सिल्लोड तहसीर के कायगांव के 27 साल का काकासाहेब शिंदे ने पुल पर से गोदावरी नदी में कूद कर आत्महत्या कर ली थी. वह युवक फडणवीस के पंढेरपुर दौरा रद्द होने से नाराज था. आंदोलन को हिंसक होता देख औरंगाबाद सहितआसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवा ठप्प कर दी गयी है. मराठाें के अंदर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को लेकर गुस्सा है और वे उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

प्रदर्शनकारियों ने अहमदनगर-औरंगाबाद हाइवे को दर्जनों गाड़ियों बीच सड़क पर खड़ी कर जाम कर दिया है. प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री के इस्तीफ की मांग कर रहे हैं.औरंगाबाद-पुणे मार्ग भी बंद है. यहां मराठा क्रांति मोर्चा के सदस्य विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. फडणवीस ने 71 हजार सरकारी नौकरियों में 16 प्रतिशत आरक्षण मराठों को देने का वादा किया था, जिसका असर नहीं हो रहा है.

ये खबरें भी पढ़ें :

बोले RSS नेता इंद्रेश कुमार – गोवध बंद हो जाए तो रुक जाएगी मॉब-लिंचिंग

लोकसभा में सुनाई दी मॉब लिंचिंग की गूंज, बोले CPM सांसद- सरकार के मंत्री पहना रहे हैं हत्यारों को माला

Next Article

Exit mobile version