27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गजब! एनआरसी में नहीं है असम की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री सैयदा तैमूर का नाम

गुवाहाटी : असम की राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को लेकर इस समय देश की राजनीति गरमायी हुई है. इस मसले को लेकर देश के सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के बीच संसद के बाहर और भीतर जमकर नोंकझोंक हो रही है. इस बीच खबर यह भी है कि असम की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री रहीं सैयदा […]

गुवाहाटी : असम की राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को लेकर इस समय देश की राजनीति गरमायी हुई है. इस मसले को लेकर देश के सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के बीच संसद के बाहर और भीतर जमकर नोंकझोंक हो रही है. इस बीच खबर यह भी है कि असम की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री रहीं सैयदा अनोवरा तैमूर का नाम राष्ट्रीय नागरिक पंजी में नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें : त्रिपुरा में भाजपा की सहयोगी पार्टी IPFT ने अलापा NRC में समीक्षा का राग

दिलचस्प बात यह भी है कि उन्होंने इस एनआरसी में अपने और अपने परिवार का नाम दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से वापस आने की योजना बनायी है. ऑस्ट्रेलिया में रह रहीं वृद्ध नेता ने एक टेलीविजन चैनल से कहा कि यह निराशाजनक है कि मेरा नाम इस सूची में नहीं है. मैं अगस्त के आखिरी हफ्ते में असम लौटूंगी और राष्ट्रीय नागरिक पंजी में अपना और अपने परिवार का नाम दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू करूंगी.

गौरतलब है कि तैमूर ने दिसंबर, 1980 से जून, 1981 तक राज्य सरकार की अगुवाई की थी. वह पिछले कुछ सालों से बीमार रही हैं और ऑस्ट्रेलिया में अपने बेटे के साथ रह रही हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने एक रिश्तेदार को एनआरसी में उनके परिवार को शामिल करने के लिए आवेदन जमा करने को कहा था, लेकिन यह किसी कारण से हो नहीं सका. इस बीच, दिसपुर में राजधानी मस्जिद के समीप तैमूर का निवास खाली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें