21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ में चार नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा में अलग-अलग जगहों से पुलिस को मिली सफलता

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को अलग-अलग जगहों से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. दंतेवाड़ा राजधानी रायपुर से करीब 350 किलोमीटर दूर है. दंतेवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बाघेल ने फोन पर कहा कि उनमें से दो को कुआकोंडा पुलिस थाना क्षेत्र से जबकि बाकी दो को कातेकल्याण और भंसी […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को अलग-अलग जगहों से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. दंतेवाड़ा राजधानी रायपुर से करीब 350 किलोमीटर दूर है. दंतेवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बाघेल ने फोन पर कहा कि उनमें से दो को कुआकोंडा पुलिस थाना क्षेत्र से जबकि बाकी दो को कातेकल्याण और भंसी इलाकों से गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि कुआकोंडा थाना क्षेत्र से हुंगा कवासी (30) एवं हिदमा करताम (35) को जबकि कातेकल्याण से मंगू मुचाकी और भंसी से मद्दा को गिरफ्तार किया गया. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला पुलिस की अलग-अलग टीमों ने ये गिरफ्तारियां कीं. माओवादियों के एक मोर्चे दंडकारण्य आदिवासह किसान मजदूर संगठन का प्रमुख मुचाकी छह जुलाई को डब्बा गांव के जंगल में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में शामिल नक्सलियों के समूह का कथित रूप से हिस्सा था.

मुठभेड़ में तीन नक्सलियों की मौत हुई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मद्दा कथित रूप से उस माओवादी समूह का हिस्सा था जिसने नौ अगस्त को कुआकोंडा इलाके में पाइप बिछा रही एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी थी. बाघेल ने कहा कि जिले के किरनदुल पुलिस थाना क्षेत्र में हुई एक दूसरी घटना में आज नक्सलियों ने एक टिपर ट्रक को आग लगा दी. ट्रक एक निजी कंपनी के लिए काम कर रहा था.

उन्होंने कहा कि घटना में कोई आहत नहीं हुआ. इसी बीच एक दूसरे पुलिस अधिकारी ने कहा कि कल स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों में गश्त तेज कर दी. नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के कुछ इलाकों में पोस्टर लगाकर लोगों से स्वतंत्रता दिवस ना मनाने को कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें