LIVE #KerlaFloods : UAE ने मदद के लिए बढ़ाये हाथ, 700 करोड़ की मदद का प्रस्ताव भेजा

* आईटीबीपी के जवान कैसे केरल बाढ़ से मरीजों को मेडिकल कैंप तक पहुंचा रहे हैं. देखें वीडियो… * यूनाइटेड अरब अमीरात ( UAE) ने बाढ़ से राहत के लिए 700 करोड़ रुपये की मदद का प्रस्ताव दिया. * केरल जिन इलाकों में पानी कम हुआ वहां व्यस्थित करने का काम शुरू हो गया है.त्रिशूर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 21, 2018 10:01 AM

* आईटीबीपी के जवान कैसे केरल बाढ़ से मरीजों को मेडिकल कैंप तक पहुंचा रहे हैं. देखें वीडियो…

* यूनाइटेड अरब अमीरात ( UAE) ने बाढ़ से राहत के लिए 700 करोड़ रुपये की मदद का प्रस्ताव दिया.

* केरल जिन इलाकों में पानी कम हुआ वहां व्यस्थित करने का काम शुरू हो गया है.त्रिशूर के चालाकुडी बाजार को ठीक करने का काम शुरू हो गया है.

* केरल सरकार ने बाढ़ के मद्देनजर शाम 4 बजे सर्वदलीय बैठक बुलायी

*महाराष्ट्र पुलिस ने 1.31 करोड़ रूपये केरला मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किये. महाराष्ट्र पुलिस के सभी कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन दान किया
*भारतीय वायुसेना ने आज 96 डॉक्टर की मेडिकल टीम के साथ तिरुवनंतपुरम के लिए उड़ान भरी है. मेडिकल राहत टीम के साथ महाराष्ट्र के मुंबई से मंत्री गिरीश महाजन भी साथ हैं.
*प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने सोमवार को कहा कि केरल में बाढ़ पीड़ितों की राहत के लिए बने बाढ़ राहत कोष में उच्चतम न्यायालय के 25 न्यायाधीश अपना योगदान करेंगे. इस बाढ़ से बड़े पैमाने पर केरल में जान-माल का नुकसान हुआ है.
*केंद्रीय मंत्री अल्फोंस कन्ननथानम ने केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की कांग्रेस नेताओं की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि आपदा प्रबंधन कानून 2005 में ऐसा करने का प्रावधान नहीं है. इस संबंध में पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता एके एंटनी के बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आपदा प्रबंधन कानून तब पारित किया गया था जब केंद्र में कांग्रेस नीत संप्रग की सरकार थी.

Next Article

Exit mobile version